मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Feb 11, 2020, 7:58 PM IST

Updated : Feb 11, 2020, 9:03 PM IST

ETV Bharat / state

प्रदेश में बनेगा सेंटर ऑफ एक्सीलेंस संस्थान, निजी सुरक्षा की मिलेगी विश्वस्तरीय ट्रेनिंग

भोपाल में सीएम कमलनाथ ने पुलिस विभाग के उच्च अधिकारियों और सेंट्रल एसोसिएशन ऑफ प्राइवेट सिक्योरिटी इंडस्ट्री के साथ बैठक की.

Center of Excellence Institute to be established in mp said cm kamalnath
मध्यप्रदेश में बनेगा सेंटर ऑफ एक्सीलेंस संस्थान

भोपाल। युवाओं को निजी सुरक्षा की विश्वस्तरीय ट्रेनिंग देने के लिए प्रदेश में सेंटर ऑफ एक्सीलेंस संस्थान स्थापित किए जाएंगे. सीएम कमलनाथ की गृह एवं पुलिस विभाग के उच्च अधिकारियों और निजी सुरक्षा के सर्वोच्च संगठन सेंट्रल एसोसिएशन ऑफ प्राइवेट सिक्योरिटी इंडस्ट्री (CAPSI) के साथ हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया है.

मध्यप्रदेश में बनेगा सेंटर ऑफ एक्सीलेंस संस्थान

मुख्यमंत्री ने कहा कि देश और दुनिया में निजी सुरक्षा की मांग बढ़ी है, ये आज रोजगार सेक्टर में सबसे प्रमुख केन्द्रों में से एक है. इसमें रोजगार की व्यापक संभावनाएं है. अगर हमारे प्रदेश के युवाओं को निजी सुरक्षा से जुड़ी विभिन्न विधाओं का उच्च स्तरीय प्रशिक्षण दिया जाए तो उन्हें एक बेहतर रोजगार उपलब्ध कराया जा सकता है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि देश के बेहतर सुरक्षा प्रशिक्षण संस्थान और सुरक्षा एजेंसियों का अध्ययन कर प्रदेश में ऐसा ट्रेंनिग सेंटर स्थापित किया जाए, जिसमें युवाओं को विश्व स्तरीय प्रशिक्षण मिल सके. उन्होंने इसके लिए जल्द ही एक कार्य योजना बनाने के निर्देश दिए. सीएम ने बताया कि वर्तमान में देश में 22 हजार सुरक्षा एजेंसियां है जिनमें लगभग 80 हजार लोग नौकरी करते है.

Last Updated : Feb 11, 2020, 9:03 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details