मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Aug 28, 2019, 8:27 AM IST

ETV Bharat / state

खजुराहो दूध में डिटर्जेंट मिलने का मामला, मालिक पर रासुका के तहत कार्रवाई

भोपाल में खजुराहो दूध में डिटर्जेंट मिलाने के मामले में मालिक ईश अरोरा को जेल भेजा गया है. उस पर रासुका के तहत कार्रवाई की गई है.

खजुराहो दूध

भोपाल। गोविंदपुरा क्षेत्र में खजुराहो दूध में डिटर्जेंट मिलाने के मामले में ब्रांड के मालिक ईश अरोरा के खिलाफ कार्रवाई की गई है. पुलिस ने राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) के तहत कार्रवाई करते हुए ईश अरोरा को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है. भोपाल में रासुका के तहत एक हफ्ते के भीतर यह तीसरा मामला है. जिसमें तुरंत कार्रवाई कर आरोपी को जेल भेजा गया है.

कलेक्टर का आदेश

मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी डीके वर्मा के अनुसार गोविंदपुरा स्थित राजसंस डेयरी प्लांट से 25 जुलाई को खजुराहो नाम से पैक दूध, खुला दूध और पनीर के सैंपल जांच के लिए लिए गए थे. राज्य खाद्य प्रयोगशाला से 26 अगस्त को आई रिपोर्ट में खुले दूध में डिटर्जेंट की मिलावट पाई गई थी. साथ ही पनीर का सैंपल भी मानकों के हिसाब से नहीं था.

खजुराहो दूध

दूध में डिटर्जेंट मिलने पर खाद्य सुरक्षा अधिकारियों ने अशोका गार्डन थाने में ब्रांड के मालिक ईश अरोरा के खिलाफ मामला दर्ज कराया था. मंगलवार देर शाम भोपाल कलेक्टर ने राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत ईश अरोरा को जेल भेजने के आदेश जारी कर दिए है. इस आदेश के तहत कारोबारी को रीवा जेल भेजा जाएगा.

आदेश की जानकारी

इसके पहले भोपाल कलेक्टर के द्वारा दो मावा व्यापारियों पर रासुका के तहत कार्रवाई की गई थी. भोपाल में अभी तक 10 व्यापारियों पर एफआईआर और खाद्य सुरक्षा व मानक अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज किए गए है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details