मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कथित डॉक्टर राजन सिंह के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज, सीएम की कोरोना जांच रिपोर्ट पर खड़े किए थे सवाल

By

Published : Aug 2, 2020, 6:49 PM IST

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की सेहत को लेकर वीडियो वायरल करने वाले कथित डॉ. राजन सिंह के खिलाफ एक और मामला दर्ज किया गया है. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के सचिव की शिकायत के बाद राजन सिंह के खिलाफ अपराध शाखा भोपाल में धोखाधड़ी, जाली दस्तावेज तैयार कर उनका उपयोग करने के तहत कई धाराओं में मामला दर्ज किया गया है. पढ़िए पूर खबर...

Case registered against Rajan Singh
कथित डॉक्टर राजन सिंह के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज

भोपाल।सीएम शिवराज सिंह की कोरोना जांच रिपोर्ट पर सवाल खड़े करने और भ्रामक जानकारी फैलाने के आरोप में गिरफ्तार किए गए कथित डॉक्टर राजन सिंह के खिलाफ अपराध शाखा भोपाल में एक और मामला दर्ज किया गया है. आरोपी राजन सिंह के संबंध में की गई छानबीन में पाया गया कि उसने जाली प्रमाणपत्र कर कई तरह की धोखाधड़ी की है.

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय सचिव ने राजन सिंह के खिलाफ अपराध शाखा में शिकायत की थी. जिसमें बताया गया था कि राजन सिंह नाम के व्यक्ति ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के लेटर हेड का उपयोग कर शरद विचार मंच का गठन किया था, जिसमें उसने कई लोगों की नियुक्ति भी की थी.

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने शिकायत में ये भी बताया कि राजन सिंह न तो पार्टी का सदस्य है और न ही शरद विचार मंच नाम का कोई फोरम पार्टी के अंतर्गत आता है. इस शिकायत के बाद आरोपी के खिलाफ अपराध शाखा भोपाल में धोखाधड़ी, जाली दस्तावेज तैयार कर उनका उपयोग करने के तहत कई धाराओं में मामला दर्ज किया गया है.

जब जांच टीम ने राजन सिंह के रिवेटा टाउन स्थित घर की तलाशी ली तो ऐसे कई दस्तावेज जब्त किए गए, जिनमें आरोपी ने अपने आप को विभिन्न संस्थाओं का सदस्य होना और राष्ट्रीय पुरस्कारों से सम्मानित किए जाने के रूप में प्रकट किया है.

बता दें कि राजन सिंह ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर गंभीर आरोप लगाए थे. जिसको लेकर क्राइम ब्रांच ने युवक के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है. पुलिस ने युवक के खिलाफ सीएम शिवराज सिंह चौहान को लेकर भ्रामक जानकारी फैलाने का केस दर्ज किया है. राजन सिंह ने सिंह ने शिवराज सिंह चौहान पर आरोप लगाया था कि कि कोविड-19 की रिपोर्ट मुख्यमंत्री ने जाली बनवाई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details