मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

भोपाल- राजधानी में चौराहों पर लगा गरीब बच्चों के लिए 'बुक बैंक'

भोपाल में नगर निगम और शिक्षा विभाग ने जरूरतमंद बच्चों के लिए बुक बैंक अभियान शुरू किया है. राजधानी में चौराहे पर गरीब बच्चों को लिए अभिवाक अपने घर बुक लाकर जमा कर रहे है और ज्यादा से ज्यादा लोगों को बुक जमा करने की अपील कर रहे है.

By

Published : Apr 25, 2019, 10:53 PM IST

नगर निगम ने शुरू किया बुक बैंक अभियान


भोपाल। राजधानी भोपाल में शिक्षा विभाग और नगर निगम ने 'अभिनव योजना' शुरू की है. विभाग ने चौराहों पर बुक बैंक लगाया है.जिसमें लोगों ने भी बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे है. विभाग की इस पहल से जरूरतमंद छात्रों को जरूरत की किताबें मिल सकें.

विभाग के बुक बैंक अभियान में लोग घर में रखी किताबों को डोनेट भी कर रहे है. लोगों का कहना है कि ये किताबें किसी के काम आ सके इसके लिए उनको नगर निगम को डोनेट की. इसके अलावा लोग अपील भी कर रहे है कि जो आपके काम की किताबें नहीं है उसे आप डोनेट करे.

नगर निगम ने शुरू किया बुक बैंक अभियान

खास बात ये है कि नगर निगम के साथ-साथ दूसरी संस्थाएं भी इस अभियान से जुड़ रही है ताकि छात्रों को किताबों की किल्लत ना झेलनी पड़े. वहीं बुक बैंक अभियान से जुड़े विनोद शुक्ला का कहना है कि नगर निगम और शिक्षा विभाग द्वारा शुरू की गई इस पहल की वो सराहना करते है. उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि अपने घर की सभी पुरानी रद्दी किताबें बुक बैंक में लाकर दान करे.

प्रोफेसर भावना भदौरिया का कहना है कि घर में रद्दी पड़ी किताबे दूसरे बच्चों को काम आयेगी ये हमारे लिए बहुत गर्व की बात है.नगर निगर की इस पहल से बेहद खुश है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details