मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

माखनलाल यूनिवर्सिटी के पूर्व कुलपति बीके कुठियाला ने EOW को भेजे 4 और पत्र, जानें क्या लिखा

माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्वविद्यालय में फर्जी नियुक्ति और आर्थिक अनियमितता के मामले में फंसे पूर्व कुलपति बीके कुठियाला अब तक इओडब्ल्यू को करीब 8 से 10 पत्र भेज चुके हैं. सोमवार को मिले 4 पत्रों में से एक पत्र में बीके कुठियाला ने क्या लिखा, जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर.

By

Published : Jul 16, 2019, 3:24 PM IST

भोपाल

भोपाल। माखनलाल चतुर्वेदी पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति बीके कुठियाला वित्तीय अनियमितताओं के मामले में अब तक EOW के सामने पेश नहीं हुए हैं, लेकिन उनकी चिट्ठियां जरूर एक के बाद एक ईओडब्ल्यू दफ्तर पहुंच रही हैं. अब तक कुठियाला की करीब आठ से 10 चिट्ठियां ईओडब्ल्यू डीजी केएन तिवारी को मिल चुकी हैं.

एमसीयू के पूर्व कुलपति बीके कुठियाला ने ईओडब्ल्यू को भेजे चार नए पत्र

चौंकाने वाली बात तो यह है कि इनमें से एक पत्र में कुठियाला ने यह लिखा है कि वह सीधे हरियाणा के मुख्यमंत्री को रिपोर्ट करते हैं. वहीं दूसरी चिट्ठी में उन्होंने यह भी लिखा कि वह वर्तमान में हरियाणा राज्य उच्च शिक्षा काउंसिल के चेयरमैन हैं, जो कि किसी राज्य के मुख्य सचिव की रैंक के बराबर होता है.

दूसरे पत्रों में बीके कुठियाला ने यह भी लिखा है कि जब जांच टीम उनके दफ्तर पहुंची थी, तब वह छुट्टी पर थे. साथ ही उन्होंने यह भी लिखा की उनका मीडिया ट्रायल हो रहा है और उन्हें फरार घोषित नहीं किया जाए. हालांकि इओडब्ल्यू के अधिकारियों का कहना है कि कुठियाला बार-बार लच्छेदार भाषा में पत्र भेजकर इंप्रेस करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन उनके खिलाफ जितने भी साक्ष्य हैं, सभी न्यायालय के सामने प्रस्तुत कर उन्हें फरार घोषित करने की कार्रवाई जारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details