मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

CAA-NRC के विरोध में उतरे बीजेपी कार्यकर्ता, दिया इस्तीफा

मध्यप्रेदश में सीएए और एनआरसी पर मचे सियासी बवाल के बाद बीजेपी कार्यकर्ता भी इसके विरोध में उतरे और इस्तीफा दे दिया है. पढ़िए पूरी खबर...

By

Published : Jan 11, 2020, 8:37 PM IST

BJP workers resign
बीजेपी कार्यकर्ताओं ने दिया इस्तीफा

भोपाल। नागरिकता संसोधन कानून और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर का विरोध लगातार जारी है. विपक्ष की पार्टियों द्वारा किए जा रहे सीएए के विरोध के बाद अब बीजेपी कार्यकर्ताओं भी इसके विरोध में उतरे और इस्तीफा दे दिया. इस्तीफा देने वाले कार्यकर्ताओं का बीजेपी ने निष्कासन पत्र भी जारी कर दिया है. हालांकि इस मामले में बीजेपी की तरफ से संगठनात्मक बयान सामने नहीं आया है.

बीजेपी कार्यकर्ताओं ने दिया इस्तीफा


बीजेपी द्वारा जारी किया गया निष्कासन का पत्र सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ है. जिसके बाद बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा के जिला मीडिया प्रभारी जावेद वेग ने भी अपने साथियों के साथ मिलकर बीजेपी से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने बताया कि हमने बीजेपी से इस्तीफा जरूर दिया है, लेकिन अभी हम किसी भी पार्टी से जुड़े नहीं हैं, क्योंकि हमारी विचारधारा अभी भी बीजेपी की ही है.


जावेद वेग ने कहा कि हमने बीजेपी का साथ धारा 370, तीन तलाक, बाबरी मस्जिद जैसे एजेंडे में दिया, लेकिन इस बार जो बीजेपी कर रही है, इससे गरीब लोगों का दमन होगा. इसमें सभी गरीब लोग पिस जाएंगे, जो सिर्फ काम से मतलब रखते हैं और किसी तरह का कोई डॉक्यूमेंट नहीं बनाते हैं. इसी दौरान उन्होंने जेएनयू में हुई हिंसा का विरोध किया और कहा है कि इस तरह तो देश में लोकतंत्र खत्म हो जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details