मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

राज्यसभा चुनाव: BJP अपने विधायकों को देगी मतदान की ट्रेनिंग

मध्यप्रदेश में 19 जून को होने वाले राज्यसभा चुनाव के लिए बीजेपी अपने विधायकों को मतदान करने की ट्रेनिंग देगी. डमी मतपत्र के माध्यम से मतदान करने की ट्रेनिंग दी जाएगी.

By

Published : Jun 18, 2020, 4:10 PM IST

MLA Arvind Bhadoria
विधायक अरविंद भदौरिया

भोपाल। 19 जून को मध्यप्रदेश की तीन राज्यसभा सीटों पर मतदान होना है. इसके लिए भारतीय जनता पार्टी अपने विधायकों को चुनाव में मतदान करने की ट्रेनिंग देगी. आज शाम विधायक दल की बैठक के बाद ट्रेनिंग का कार्यक्रम शुरू होगा. जिसमें डमी मतपत्र के माध्यम से मतदान करने की ट्रेनिंग दी जाएगी. बीजेपी की तरफ से राज्यसभा उम्मीदवार ज्योतिरादित्य सिंधिया के पोलिंग एजेंट के तौर पर अटेर से विधायक अरविंद भदौरिया को ये जिम्मेदारी दी गई है.

विधायक अरविंद भदौरिया
राज्यसभा चुनाव में कोई गलती ना हो, इसको लेकर भारतीय जनता पार्टी अपने सभी विधायकों को मतदान करने के लिए ट्रेनिंग देने जा रही है. इसके डमी मतपत्र के जरिए बीजेपी वोटिंग करवाएगी. बीजेपी के वरिष्ठ नेता और विधायक अरविंद भदौरिया ने बताया कि, पार्टी नहीं चाहते की कोई भी वोट बर्बाद हो, इसलिए सभी विधायकों को डमी मतपत्र के जरिए एक बार वोटिंग की ट्रेनिंग दी जाएगी. संख्या बल के आधार पर भारतीय जनता पार्टी की दो सीटें निश्चित हैं. वर्तमान में बीजेपी के पास 114 वोट हैं.

हालांकि इस दौरान भदौरिया कांग्रेस उम्मीदवार फूल सिंह बरैया की तारीफ करते नजर आए. भदौरिया ने कहा, पिछड़े लोगों का नेतृत्व करने वाले, उनके विकास की लड़ाई लड़ने वाले फूल सिंह बरैया को कांग्रेस को प्रथम स्थान पर रखना चाहिए था. ताकि उन्हें सम्मान मिल सके, लेकिन कांग्रेस हमेशा ऐसे लोगों का उपयोग करती रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details