मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के चुनाव प्रचार पर बैन पर BJP ने जताई कड़ी आपत्ति

भोपाल लोकसभा सीट पर बीजेपी प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा ठाकुर पर लगाए गए बैन पर भाजपा ने कड़ी आपत्ति दर्ज कराई है. बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि प्रज्ञा ठाकुर ने बयान पर माफी मांग ली थी, इसलिए ऐसा करना सही नहीं है. बता दें कि चुनाव आयोग ने साध्वी प्रज्ञा के चुनाव प्रचार पर 3 दिनों तक बैन लगाया है.

By

Published : May 2, 2019, 7:45 AM IST

साध्वी प्रज्ञा के चुनाव प्रचार पर 3 दिनों का बैन

भोपाल। साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर के चुनाव प्रचार करने पर चुनाव आयोग ने 72 घंटों का बैन लगा दिया है. जिस पर बीजेपी ने कड़ी आपत्ति दर्ज कराई है. भाजपा प्रवक्ता राकेश शर्मा ने चुनाव आयोग के फैसले पर कहा कि जिन शब्दों को लेकर साध्वी प्रज्ञा ठाकुर पर बैन लगाया गया है, उस पर उन्होंने माफी मांग ली थी. बता दें कि प्रज्ञा ठाकुर ने बाबरी मस्जिद विध्वंस को लेकर विवादित बयान दिया था. उन्होंने बाबरी मस्जिद गिराने को गर्व की बात बताया था.

बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि एक तरफ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी जानबूझकर गलती कर रहे हैं और सुप्रीम कोर्ट में माफी मांग रहे हैं और फिर बाहर आकर उन्हीं शब्दों का दोबारा उपयोग कर रहे हैं, लेकिन उन पर कोई कार्रवाई नहीं हो रही. वहीं साध्वी जी ने भावनाओं में बहकर कुछ शब्दों को बोला था, जिस पर चुनाव आयोग ने इतना कठोर कदम उठा लिया. बीजेपी प्रवक्ता राकेश शर्मा ने कहा कि कम से कम निर्वाचन आयोग को इस बात पर विचार करना चाहिए कि पिछले 9 साल तक बिना किसी कारण के साध्वी प्रताड़ित हुई हैं, अगर वह भावनाओं में बहकर कुछ बोल गईं, तो उन्होंने अपनी गलती को भी स्वीकार किया है .

साध्वी प्रज्ञा के चुनाव प्रचार पर 3 दिनों का बैन

बीजेपी प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा ठाकुर पर चुनाव आयोग ने कैंची चला दी है. आयोग ने भोपाल लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार प्रज्ञा पर अगले 72 घंण्टों के लिए चुनाव प्रचार नहीं करने पर रोक लगा दी है. भारत निवार्चन आयोग ने प्रज्ञा ठाकुर के उस बयान को लेकर प्रतिबंध लगाया है जिसमें वह बाबरी मस्जिद तोड़ जाने की बात को साझा कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details