मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP उपचुनाव: बीजेपी ने किया उम्मीदवारों का एलान, सभी सिंधिया समर्थकों को मिला टिकट

By

Published : Oct 6, 2020, 9:55 PM IST

Updated : Oct 6, 2020, 10:43 PM IST

भोपाल। मध्यप्रदेश में 28 सीटों पर होने वाले विधानसभा उपचुनाव के लिए बीजेपी ने अपनी सूची जारी कर दी है. इस सूची में सभी 28 प्रत्याशियों की घोषणा की गई है.

BJP released first list of candidates for byelection
बीजेपी ने जारी की प्रत्याशियों की पहली लिस्ट

भोपाल। मध्यप्रदेश में 28 सीटों पर होने वाले विधानसभा उपचुनाव के लिए बीजेपी ने अपनी सूची जारी कर दी है. इस सूची में सभी 28 प्रत्याशियों की घोषणा की गई है. पिछले एक हफ्ते से बीजेपी प्रत्याशियों को लेकर लगातार मंथन कर रही थी. इससे पहले लगातार बैठकों का दौर जारी था और केंद्रीय नेतृत्व की मुहर लगने के बाद आखिरकार बीजेपी ने प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर दी है.

सभी सिंधिया समर्थकों को मिला टिकट

रघुराज कंसाना, कमलेश जाटव, रक्षा संत्राव, जजपाल सिंह जज्जी, सुरेश धाकड़, ओपी एस भदौरिया, रणवीर जाटव, बिसाहूलाल साहू, गिर्राज दंडोतिया, जसवंत जाटव, हरदीप डंग, मुन्ना लाल गोयल, ब्रिजेंद्र यादव, राजवर्धन सिंह, एंदल सिंह कंसाना, मनोज चौधरी, इमरती देवी, प्रभुराम चौधरी, तुलसी सिलावट, महेंद्र सिंह सिसोदिया, प्रद्युम्न सिंह तोमर, गोविंद राजपूत को टिकट दे दिया गया है. इन सभी ने जिस सीट से इस्तीफा दिया था, सभी नेताओं को उसी सीट से प्रत्याशी बनाया गया है.

कांग्रेस की एक सीट बांकी, 27 घोषित

मध्यप्रदेश उपचुनाव को लेकर कांग्रेस ने आज अपनी तीसरी सूची जारी कर दी है. कांग्रेस ने अपनी तीसरी सूची में चार उम्मीदवारों के नामों का एलान किया है, जबकि अभी एक और उम्मीदवार के नाम का एलान होना बाकी है. राजगढ़ की ब्यावरा विधानसभा सीट पर कांग्रेस के एक और प्रत्याशी का नाम आना बाकी है. कांग्रेस ने 28 सीटों में से अभी तक 27 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम का एलान कर दिया है.

Last Updated : Oct 6, 2020, 10:43 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details