मध्य प्रदेश

madhya pradesh

दमोह में दूध की जली बीजेपी! उपचुनाव-निकाय चुनाव के लिए फूंक-फूंक रख रही कदम

By

Published : Jun 21, 2021, 8:54 AM IST

कहते हैं दूध की जली बिल्ली छांछ भी फूंककर पीती है, यही हाल आजकल मध्यप्रदेश में बीजेपी का है, जोकि दमोह उपचुनाव में हार के बाद नये सिरे से समीकरण बैठा रही है क्योंकि आगामी समय में एक लोकसभा और तीन विधानसभा उपचुनाव के साथ ही निकाय और पंचायत चुनाव भी होने वाले हैं, जिसके लिए मध्यप्रदेश में बीजेपी के सेनापति अपनी अलग अलग बटालियन तैयार कर विपक्षियों को पस्त करने की रणनीति में अभी से जुट गए हैं.

vd sharma
पीले चावल देते वीडी शर्मा

भोपाल। मध्यप्रदेश में आगामी समय में एक लोकसभा और तीन विधानसभा क्षेत्रों के उप-चुनाव होना है, जबकि नगरीय निकाय और पंचायत चुनाव भी संभावित है. इन चुनावों को लेकर बीजेपी ने तैयारियां तेज कर दी है, इसी क्रम में पार्टी की कार्यसमिति की बैठक भी आगामी 24 जून को होने वाली है. राज्य में पिछले दिनों दमोह विधानसभा उप-चुनाव में मिली हार के बाद से बीजेपी ज्यादा ही सजग और सतर्क हो गई है. इतना ही नहीं, पार्टी किसी भी तरह के भ्रम में नहीं रहना चाहती, यही वजह है कि संगठन ने कारगर रणनीति पर अमल तेज कर दिया है.

वीडी शर्मा ने महामारी में जनता की मदद करने का कार्यकर्ताओं से किया आह्वान

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा लगातार संगठन को मजबूत करने और बूथ स्तर पर कार्यकर्ताओं को सक्रिय करने के अभियान में लगे हैं, कोरोना की दूसरी लहर के दौरान जहां जरूरतमंदों को मदद का अभियान चलाया गया तो वहीं अब वैक्सीनेशन के लिए कार्यकर्ता जन जागरण अभियान चला रहे हैं. इतना ही नहीं, वैक्सीनेशन महा अभियान में पार्टी कार्यकर्ताओं की जिम्मेदारी तय की गई है, साथ ही निर्देश दिए गए हैं कि 21 जून को खुद टीका लगवाएं और लोगों को प्रेरित भी करें.

भाजपा जहां कार्यकर्ताओं को कोरोना महामारी के दौर में आमजन के सहयोग के लिए सक्रिय कर रही है, वहीं आगामी समय में खंडवा लोकसभा के अलावा पृथ्वीपुर, जोबट और रैगांव विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव होना है, इसके अलावा नगरीय निकाय चुनाव व पंचायत चुनाव पर भी नजर है. इन चुनावों पर भी भाजपा लगातार काम कर रही है और इसी क्रम में 24 जून को भोपाल में प्रदेश कार्यसमिति की बैठक बुलाई गई है, इस बैठक में तमाम महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा संभावित है.

राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि भाजपा मध्यप्रदेश में बदले स्वरूप में है और पार्टी की कार्यशैली में भी बड़ा बदलाव लाना चाहती है. संगठन में युवा और नए चेहरों को मौका दिया गया है, इसके अलावा आगामी समय में होने वाले चुनावों में भी नए चेहरों को मौका देने की तैयारी है. इसके लिए संगठन मान रहा है कि जमीनी स्तर पर पार्टी को और मजबूत किया जाए, इसी दिशा में पार्टी का प्रयास जारी भी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details