मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

बीजेपी ने निकाला मशाल जुलूस, पाकिस्तान के ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर हुए हमले का विरोध

भोपाल में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने पूर्व विधायक सुरेंद्र सिंह के नेतृत्व में मशाल जुलूस निकाला. यह जुलूस पाकिस्तान के ननकाना साहिब गुरुद्वारे में हुए पथराव के विरोध-प्रदर्शन में निकाला गया है.

By

Published : Jan 6, 2020, 7:30 AM IST

BJP organized torch procession in Bhopal
बीजेपी ने निकाला मशाल जुलूस

भोपाल। सिख समाज के पवित्र धर्मस्थल ननकाना साहिब गुरुद्वारे में हुए पथराव का विरोध लगातार बढ़ता जा रहा है. इसी के चलते शहर के न्यू मार्केट स्थित समता चौक से बीजेपी ने पाकिस्तान के विरोध में मशाल जुलूस निकाला और मांग की गई कि जिन लोगों ने पाकिस्तान में ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर पथराव जैसी घटना को अंजाम दिया है, उन पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए.

बीजेपी ने निकाला मशाल जुलूस

पूर्व विधायक सुरेंद्र सिंह के नेतृत्व में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने यह मशाल जुलूस पूरे न्यू मार्केट क्षेत्र में निकाला और अपना विरोध दर्ज कराया गया है. बीजेपी के द्वारा विरोध-प्रदर्शन में एकमत से मांग की गई है कि पाकिस्तान इस तरह की हरकतों से बाज आए, नहीं तो इसके गंभीर परिणाम होंगे. उन्होंने कहा कि जिस तरह वहां लगातार अल्पसंख्यकों के ऊपर अत्याचार हो रहा है, इसे भारत कभी बर्दाश्त नहीं करेगा. पाकिस्तान में ननकाना साहिब गुरुद्वारा में किए गए पथराव को लेकर पूरे भारत में प्रदर्शन किए जा रहे हैं. सभी समुदाय के लोग इस घटना का विरोध कर रहे हैं.

पूर्व विधायक सुरेंद्र नाथ सिंह ने कहा कि पाकिस्तान स्थित सिखों के पवित्र धर्मस्थल ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर जिस तरह से पथराव की घटना को अंजाम दिया गया है, उसकी हम सभी लोग निंदा करते हैं. इस तरह की घटना पाकिस्तान में 5 जगह देखने को मिली है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में हमेशा हिंदुओं के मंदिर, जैन समाज के मंदिर, बौद्ध धर्म के मंदिर और गुरुद्वारों पर लगातार हमला होता रहा है, यही वजह है कि भारत की सरकार सीएए जैसा कानून लेकर आई है.

पूर्व विधायक सुरेंद्र नाथ सिंह ने कहा कि पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश जैसे देशों में अल्पसंख्यकों को प्रताड़ित किया जाता है, उनकी हत्याएं की जाती है, उनकी महिलाओं के साथ बलात्कार किया जाता है, अल्पसंख्यकों का धर्मांतरण भी कराया जाता है. इस तरह के लोग जो वहां पर लगातार प्रताड़ित हो रहे हैं या वहां पर वह सही ढंग से नहीं रह पा रहे हैं, वह वापस अपने भारत में आ सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details