मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP: बीजेपी विधायकों को मिला विपक्ष को घेरने का टास्क! तैयार करना है नए साल का डेवलपमेंट प्लान

By

Published : Dec 25, 2021, 7:29 AM IST

Updated : Dec 25, 2021, 7:46 AM IST

मुख्यमंत्री निवास पर हुई बीजेपी विधायक दल की बैठक (BJP MLAs meet at Chief Minister residence) में नए साल के प्लान पर चर्चा की गई, साथ ही विपक्ष की घेराबंदी के लिए रणनीति (mp bjp new year action plan) बनाई गई है.

BJP MLAs meet at Chief Minister residence
सीएम निवास पर हुई विधायक दल की बैठक बनी रणनीति

भोपाल। मध्यप्रदेश विधानसभा के पांच दिवसीय शीतकालीन सत्र की समाप्ति के बाद मुख्यमंत्री निवास पर बीजेपी विधायक दल की बैठक (BJP MLAs meet at Chief Minister residence) हुई, जिसमें स्वस्थ बालक-बालिका स्पर्धा 8 जनवरी से 14 जनवरी तक कराने का फैसला लिया गया. पीएम के आह्वान पर बीजेपी बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर एक अभियान चला रही है, इस प्रतियोगिता के लिये सरकार ने राष्ट्रीय, राजकीय और जिला स्तर पर समितियों का गठन किया है. कुशाभाऊ ठाकरे जन्म शताब्दी पर अलग-अलग कार्यक्रम किए जाएंगे, जिसमें मंडल और बूथ के लिए विस्तारक योजना बनाई गई है. उसका फीडबैक लिया जाएगा और उसके दिए गए टारगेट के लिये कार्यकर्ताओं को गांव-गांव और घर-घर जाना होगा.

MP Panchayat Election: कानूनी पेंच में फंसे चुनाव, सरकार ने भी दिए टालने के संकेत, जानें SC ने क्या कहा

विधायक-संगठन जुटायेंगे 100 करोड़ चंदा

पार्टी ने 100 करोड़ रुपए की समर्पण निधि का टारगेट दिया है, जिसके लिए सभी विधायक और संगठन एक साथ इस राशि को जुटाने (mp bjp new year action plan) का काम करेंगे. बीजेपी के सभी जिलों में प्रशिक्षण वर्ग खत्म हो चुका है. बताया गया कि बीजेपी के 1070 मंडलों में एक ही दिन में से 1066 मंडलों की कार्य समितियां कराई गई, प्रधानमंत्री के मन की बात को बूथ-बूथ तक सुनने की व्यवस्था की गई और आगे भी हर बूथ पर पीएम के मन की बात सुनी जाएगी.

पंचायत चुनाव में OBC आरक्षण हटना कांग्रेस की देन

विधायक दल की बैठक में पंचायत चुनाव में ओबीसी को 27% आरक्षण दिलाने का फिर संकल्प (OBC reservation controversy in panchayat chunav) दोहराया गया और विधायकों से कहा गया कि सभी को कांग्रेस पर हमला बोलना है. जनता को बताना है कि कांग्रेस सुप्रीम कोर्ट गई, जिसके चलते पंचायत चुनाव में ओबीसी को 27% आरक्षण नहीं मिल सका, मुख्यमंत्री ने अपने उद्बोधन में फिर कहा कि वह ओबीसी को 27% आरक्षण दिला कर रहेंगे.

विधायकों को तैयार करना है एक साल का रोडमैप

विधायकों को एक जनवरी से 31 दिसंबर 2022 तक की विकास की योजनाएं तैयार करने के लिए कहा गया है. कोरोना नहीं आया तो लाडली लक्ष्मी सम्मेलन माता-पिता के साथ आयोजित करने का प्लान बीजेपी ने बनाया है, आजीविका मिशन के सम्मेलन, पीएम और सीएम निधि सम्मेलन भी होंगे, 12 जनवरी को स्वामी विवेकानंद जयंती के मौके पर स्वरोजगार मेला लगाया जाएगा, जिसमें संगठन और विधायकों की मौजूदगी जरूरी है.

Last Updated : Dec 25, 2021, 7:46 AM IST

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details