मध्य प्रदेश

madhya pradesh

विधायकों की क्रॉस वोटिंग के बाद बैकफुट पर BJP, दिग्गज नेताओं के बैठक का दौर जारी

By

Published : Jul 25, 2019, 3:41 PM IST

दो विधायकों के कांग्रेस के पक्ष में वोट देने के बाद से बीजेपी बैकफुट पर आ गई है. क्रॉस वोटिंग के बाद ही बीजेपी प्रदेश कार्यालय में दिग्गज नेताओं की बैठक जारी है.

विधायकों की क्रॉस वोटिंग के बाद बैकफुट पर बीजेपी

भोपाल। विधानसभा में दो विधायकों के कांग्रेस के पक्ष में वोट देने के बाद से बीजेपी बैकफुट पर नजर आ रही है. मैहर विधायक नारायण त्रिपाठी और ब्योहारी विधायक शरद कोल ने क्रॉस वोटिंग की थी. इसके बाद से ही बीजेपी प्रदेश कार्यालय में दिग्गज नेताओं की बैठक जारी है. संगठन मंत्री सुहास भगत से पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा और प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने भी मुलाकात कर आगे की रणनीति पर चर्चा की है. वहीं पार्टी में अंतर्कलह के सवाल पर राकेश सिंह का कहना है कि सब कंट्रोल में है.

विधायकों की क्रॉस वोटिंग के बाद बैकफुट पर बीजेपी

वहीं इस मामले में पूर्व मंत्री भूपेंद्र सिंह का कहना है कि इस तरह की हरकत करके कांग्रेस विधानसभा की परंपरा और संविधान का उल्लंघन कर रही है. इसके साथ ही उनका कहना है कि वह हॉर्स ट्रेडिंग की राजनीति नहीं करते हैं, शायद यही वजह है कि वह विधायकों की खरीद-फरोख्त पर भी विश्वास नहीं करते. वहीं अन्य 6 बीजेपी विधायकों के कांग्रेस के संपर्क में रहने वाले सवाल पर उनका कहना है कि यह कांग्रेस का बड़बोलापन है. कांग्रेस केवल झूठ फैलाने का काम कर रही है.

बता दें कि विधानसभा में संशोधन विधेयक के डिवीजन की मांग पर दो बीजेपी विधायकों ने क्रॉस वोटिंग की थी. मैहर से बीजेपी विधायक नारायण त्रिपाठी और ब्योहारी से विधायक शरद कोल अब खुलकर कांग्रेस के समर्थन में आ गए हैं, वहीं कांग्रेस भी उन्हें हाथोंहाथ ले रही है. दोनों विधायकों के साथ सीएम कमलनाथ ने भी गोपनीय मीटिंग की थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details