मध्य प्रदेश

madhya pradesh

बीजेपी प्रत्याशी और कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी का मामला, पार्टी ने चुनाव आयोग से की शिकायत

By

Published : May 21, 2019, 7:18 PM IST

छिंदवाड़ा में विधानसभा उपचुनाव के लिए बीजेपी प्रत्याशी विवेक साहू और कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी के बाद बीजेपी प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज करवाई है. इस दौरान पूर्व मंत्री उमाशंकर गुप्ता ने सीएम कमलनाथ पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं.

बीजेपी ने चुनाव आयोग से की शिकायत

भोपाल| छिंदवाड़ा विधानसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी विवेक साहू और पार्टी के 20 कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी का मामला गरमा गया है. इसके खिलाफ पूर्व मंत्री उमाशंकर गुप्ता के नेतृत्व में बीजेपी प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयोग से शिकायत की है. उमाशंकर गुप्ता का कहना है कि आचार संहिता लागू होने के बाद से ही बीजेपी कार्यकर्ताओं को पुलिस अलग-अलग मामलों में फंसा रही है, ताकि बीजेपी कार्यकर्ता निर्वाचन प्रक्रिया से दूर रहें. इसी वजह से छिंदवाड़ा में पुलिस ने बीजेपी के कुछ कार्यकर्ताओं के खिलाफ मामला दर्ज कर आज उनकी गिरफ्तारी भी कर ली है.

बीजेपी ने चुनाव आयोग से की शिकायत

बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री उमाशंकर गुप्ता ने चुनाव आयोग को शिकायती आवेदन देते हुए छिंदवाड़ा एसपी को हटाने की मांग भी की है. पूर्व मंत्री उमाशंकर गुप्ता ने कहा कि गिरफ्तार किए गए बीजेपी कार्यकर्ताओं में करीब 18 कार्यकर्ता काउंटिंग एजेंट भी हैं और इसलिए प्रशासन ने कांग्रेस के इशारे पर इन कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है. इसके पीछे मंशा ये है कि एकतरफा काउंटिंग कराई जा सके.

उमाशंकर गुप्ता ने आरोप लगाते हुए कहा है कि अगर पुलिस को कोर्ट में चालान ही पेश करना था, तो मतगणना के बाद भी पेश किया जा सकता था, लेकिन विधानसभा उपचुनाव के प्रत्याशी प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ हैं और वो चाहते हैं कि बीजेपी के सभी काउंटिंग एजेंट और खुद उम्मीदवार मतगणना स्थल पर नहीं रहें, ताकि वह अपनी मर्जी के अनुसार मतगणना करवाकर जीत सकें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details