मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

बजट को लेकर बीजेपी ने मनाया जश्न , आतिशबाजी कर एक-दूसरे को दी बधाई

शनिवार को केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के अंतरिम बजट 2020 पेश करने के बाद, भोपाल में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने बजट को देश के हित में बताया. साथ ही एक दूसरे को मिठाई खिलाकर बजट की बधाई दी.

By

Published : Feb 2, 2020, 7:55 AM IST

bjp-celebrated-the-interim-budget-of-union-government-in-bhopal
बीजेपी ने मनाई बजट की खुशी

भोपाल| केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के बजट पेश किए जाने के बाद, जहां एक तरफ विपक्ष ने इसे जनता के साथ धोखा बताया है, तो वही बीजेपी ने इस बजट को लेकर आतिशबाजी कर जश्न मनाया गया है. देर शाम लालघाटी चौराहे पर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने बजट को जन हितैषी बताया है, साथ ही एक-दूसरे को मिठाई खिलाकर इस बजट की बधाई भी दी है.

बीजेपी ने मनाई बजट की खुशी

बजट की मनाई गई खुशी

बीजेपी बैरागढ़ मंडल अध्यक्ष राकेश कुकरेजा का कहना है कि मोदी सरकार का बजट वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने पेश किया है. ये बजट लोक हितकारी भारत के वैश्विक स्तर के समृद्ध शाली विकास की दिशा में ऐतिहासिक बजट है. इस लोक हितकारी बजट पर हम सभी अपनी खुशी व्यक्त कर रहे हैं. यही वजह है कि हमने आतिशबाजी और मिठाई बांट कर एक-दूसरे के साथ इस बजट की खुशी मनाई है.

ये भी पढ़ें: बजट विशेष : अब तक का सबसे लम्बा बजट भाषण, जानें सीतारमण ने क्या कहा खास...


बजट में रखा गया आम जनता का ख्याल
उन्होंने कहा कि आम जनता का इस बजट में खयाल रखा गया है. यही वजह है कि बजट में 5 लाख तक इनकम टैक्स की छूट दी गई है. ये अर्थव्यवस्था को गति देने का काम करेगा. इस बजट से देश के प्रत्येक नागरिक को आर्थिक रूप से सशक्त करने और अर्थव्यवस्था को मजबूत गति देने का काम हो सकेगा.

कृषि, इंफ्रास्ट्रक्चर, टेक्सटाइल और रोजगार पर जोर
इस बजट में रोजगार के प्रमुख क्षेत्र कृषि इंफ्रास्ट्रक्चर टेक्सटाइल और रोजगार पर जोर दिया गया है. केंद्र सरकार के द्वारा खेल के लिए निर्धारित की जाने वाले बजट में भी बढ़ोतरी की गई है. सरकार के द्वारा 2826.92 करोड़ रुपए खेल बजट के लिए निर्धारित किए गए हैं. इसमें पिछले साल के मुकाबले 50 करोड़ की बढ़ोतरी हुई है, तो वहीं रक्षा बजट में करीब 6 फ़ीसदी की बढ़ोतरी की गई है. अब ये 3.37 लाख करोड़ का हो गया है. हालांकि पिछले साल ये 3 .18 लाख करोड़ रुपए का था. रक्षा क्षेत्र में दी जाने वाली पेंशन को जोड़कर ये 4.7 लाख करोड़ का हो गया है.

बजट साबित होगा मील का पत्थर
बीजेपी नेता अभय पंडित ने कहा कि यह बजट युवाओं के लिए किसानों के लिए पिछड़ों के लिए दलितों के लिए मध्यमवर्ग परिवारों के लिए हितकारी और एक मील का पत्थर साबित होगा. इस अवसर पर बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित थे .

ABOUT THE AUTHOR

...view details