मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

25 मार्च को बीजेपी पेश कर सकती है सरकार बनाने का दावा, CM की रेस में शिवराज, तोमर

मध्यप्रदेश में थमे सियासी घमासन के बाद अब सब की नजरें बीजेपी पर टिकी हैं, कि वो सरकार बनाने का दावा कब पेश करेगी. जानकारी के अनुसार 23 मार्च को होने वाली बैठक के बाद 25 मार्च को बीजेपी सरकार बनाने का दावा कर सकती है.

By

Published : Mar 21, 2020, 4:26 PM IST

Updated : Mar 21, 2020, 5:10 PM IST

BJP can present claim to form government on 25 March
एमपी में कब बनेगी सरकार ?

भोपाल। मध्यप्रदेश में थमे सियासी घमासन के बाद अब सब की नजरें बीजेपी पर टिकी हैं, कि वो सरकार बनाने का दावा कब पेश करेगी. वहीं शनिवार को होने वाली बीजेपी विधायक दल की बैठक कोरोना वायरस के फैलते प्रभाव को देखते हुए सोमवार को बुलाई गई है. इस बैठक के बाद ही तय होगा की विधायक दल का नेता कौन होगा, जो मध्य प्रदेश में सरकार बनाने का दावा पेश करेगा.

एमपी में कब बनेगी सरकार ?

माना जा रहा है कि देशभर में कोरोना को लेकर हो रही रोकथाम और रविवार को प्रस्तावित 'जनता कर्फ्यू' की वजह से बैठक टाली गई है. अब यह बैठक 23 मार्च को प्रस्तावित है. इसमें दिल्ली से पर्यवेक्षक के रूप में धर्मेंद्र प्रधान और प्रदेश प्रभारी विनय सहस्त्रबुद्धे भी भोपाल आ सकते हैं.

गौरतलब है कि 25 मार्च से नवरात्र पूजा की शुरुआत भी हो रही है. अगर सब कुछ ठीक रहा तो 25 मार्च को नई सरकार का शपथ ग्रहण भी हो सकता है. इससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के घर शुक्रवार शाम को आयोजित होने वाली रात्रिभोज का कार्यक्रम भी रद्द कर दिया गया था. सूत्रों की माने तो बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मध्यप्रदेश के भाजपा प्रभारी विनय सहस्त्रबुद्धे को फोन कर प्रधानमंत्री का संदेश दिया था. इसके बाद ही रात्रिभोज रद्द कर दिया गया.

इस बीच मुख्यमंत्री पद की दौड़ में पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान लगातार आगे बने हुये हैं. लेकिन केंद्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर के नाम पर भी पार्टी आलाकमान विचार कर रहा है. तोमर भाजपा आलाकमान के काफी नजदीकी माने जाते हैं, लेकिन इस रायशुमारी में हाल ही में भाजपा में शामिल हुये नेता ज्योतिरदित्य की भी पंसद महत्वपूर्ण मानी जा रही है.

Last Updated : Mar 21, 2020, 5:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details