मध्य प्रदेश

madhya pradesh

भोपाल में बाइक सवार लुटेरे का आतंक, स्कूटी महिलाओं को बना रहा अपना शिकार!

By

Published : Dec 15, 2020, 5:42 PM IST

भोपाल में एक बाइक सवार लगातार महिलाओं से लूट की वारदात को अंजाम दे रहा है. शहरभर में 7 दिन में तीन लूट की वारदातें सामने आ चुकी हैं. अब तक पुलिस अज्ञात चोर के खिलाफ कोई सुराग नहीं ढूंढ़ पाई है. हालांकि, पुलिस अधिकारियों का कहना है कि जल्द ही CCTV सर्विलेंस और मोबाइल लोकेशन के आधार पर लुटेरे को पकड़ लिया जाएगा.

Kohefija Police Station
कोहेफिजा थाना

भोपाल।शहर में एक लुटेरा महिलाओं को अपना शिकार बनाकर सिलेसिलेवार लूट को अंजाम दे रहा है. हाल ही एक मामला कोहेफिजा थाना क्षेत्र से सामने आया है, जहां लूटेरे ने रात करीब 11.30 बजे एक भाभी और ननंद से लूट की वारदात को अंजाम दिया. जानकारी के मुताबिक दोनों महिलाएं अपने घर को लौट रही थीं. इसी दौरना VIP रोड स्थित NRI कॉलोनी के सामने मोटरसाइकिल सवार युवक ने लूट की वारदात को अंजाम दिया. महिलाओं की शिकयात के बाद पुलिस ने अज्ञात बदमाश के खिलाफ मामला दर्ज कर, उसकी तलाश शुरू कर दी है.

बाइक सवार लुटेरे का आतंक

एक सप्ताह में घट चुकी तीन घटनाएं

शहर में इसी पैटर्न में एक सप्ताह में तीन लूट की घटनाएं सामने आई हैं. सभी घटनाओं में एक मोटरसाइकिल सवार ने स्कूटी सवार महिलाओं को निशाना बनाया है. गोविंदपुरा में भी लुटेरे ने एक महिला को शिकार बनाया था, जो सब्जी लेने अकेले गए थी. इसके अलावा कोहेफिजा थाना क्षेत्र में स्कूटी सवार पति और पत्नी के साथ लूट की घटना को अंजाम दिया गया है. और अब स्कूटी सवार दो महिलाओं को शिकार बनाया गया.

तीनों मामले में महिलाएं बनी हैं शिकार

ये लुटेरा सिर्फ महिलाओं को ही अपना शिकार बना रहा है. 7 दिनों में हुई लूट की घटनाओं में सिर्फ महिलाओं को ही उसने शिकार बनाया है. कोहेफिजा थाना क्षेत्र में पति जब स्कूटी चला रहा था, उसी दौरान लुटेरा महिला के हाथ से पर्स छुड़ा कर भाग गया था, जिसमें करीब 5000 रुपए रखे हुए थे. दूसरी घटना गोविंदपुरा में घटी, जहां अंधेरे का फायदा उठाकर बाइक सवार लुटेरे ने महिला के हाथ से मोबाइल और पर्स छुड़ा कर भाग गया था, जिसमें 15 हजार रुपए रखे हुए थे. तीसरी और ताजा घटना में रात में लुटेरे ने 16 हजार 500 रुपए से भरा हुआ बैग महिला के हाथ से छुड़ाकर रफूचक्कर हो गया.

अंधेरे का लुटेरा उठाता है फायदा

लुटेरा बहुत शातिर है. उसने जितनी भी वारदातों को अंजाम दिया है, सब उसने रात के अंधेरे का फायदा उठाते हुए किया है. ताजा मामले में भी अंधेरा ज्यादा होने के कारण CCTV फुटेज क्लियर नहीं हैं.

CCTV सर्विलांस के आधार पर ट्रैक होगा लुटेरा

ASP रामस्नेही मिश्रा ने बताया कि CCTV सर्विलेंस और मोबाइल लोकेशन के आधार पर लुटेरे को ट्रैक किया जाएगा. हालांकि पुलिस के हाथ CCTV फुटेज नहीं लगे हैं, इसलिए पुलिस अब मोबाइल लोकेशन के आधार पर जगह की लोकेशन को खंगालने में जुटी हुई है. जिस समय लूट की वारदातें हुई हैं उस समय घटनास्थल पर कितने मोबाइल चालू थे, इसके आधार पर लुटेरे को खोजने की बात कही जा रही है. अब देखना ये होगा कि इस शातिर लुटेरे को पुलिस कब तक पकड़ती है.

CCTV के आधार पर कई लुटेरों को हो चुका है खुलासा

राजधानी भोपाल के अलग-अलग क्षेत्र में पहले हुई लूट की घटनाओं में कई लुटेरों को पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पकड़ चुकी है तोकोतवाली कोहेफिजा गोविंदपुरा अवधपुरी पिपलानी सहित कई पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पूर्व में लुटेरों को पकड़ा है परंतु अब लुटेरे भी शातिर हो गए हैं और अंधेरे में लोगों को अपना शिकार बना रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details