मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

जानिए आज क्या रहेगा खास, दिनभर इन खबरों पर रहेगी नजर

देश-दुनिया, खेल, मनोरंजन और राजनीति में क्या होने वाला है खास, ETV भारत पर एक क्लिक पर मिलेगी आपको पूरी जानकारी.

news today
न्यूज टुडे

By

Published : Apr 9, 2021, 6:41 AM IST

रतलाम, खरगोन, कटनी और बैतूल में आज से लॉकडाउन

प्रदेश में आज से 4 जिलों (रतलाम, खरगोन, कटनी और बैतूल) में शाम 6 बजे से एक सप्ताह का लॉकडाउन रहेगा. वहीं, छिंदवाड़ा में एक दिन पहले ही सात दिनों का लॉकडाउन लगाया गया है.

लॉकडाउन की तस्वीर

पीएम मोदी 'ओडिशा इतिहास' किताब का हिंदी अनुवाद करेंगे जारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज ‘उत्कल केसरी’ हरेकृष्ण महताब की तरफ से लिखी गई किताब ‘ओडिशा इतिहास' का हिंदी अनुवाद जारी करेंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी एक बयान के मुताबिक, हरेकृष्ण महताब फाउंडेशन की ओर से अंबेडकर इंटरनेशनल सेंटर में आयोजित किए जा रहे एक समारोह के दौरान पीएम मोदी इस किताब का विमोचन करेंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

मुख्तार अंसारी को लेकर आज एससी में सुनवाई

बाहुबली बसपा विधायकमुख्तार अंसारी की पत्नी अफशां अंसारी की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई होगी. जस्टिस अशोक भूषण और जस्टिस सुभाष रेड्डी की पीठ उनकी याचिका की सुनवाई करेगी. अफशां अंसारी ने पेशी के दौरान मुख्तार को सुरक्षा देने की गुहार लगाई है.

बाहुबली बसपा विधायक मुख्तार अंसारी

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में पूर्ण लॉकडाउन

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में पूर्ण लॉकडाउन का ऐलान कर दिया गया है. यह लॉकडाउन 9 अप्रैल से 19 अप्रैल तक यानी कुल 11 दिनों तक लागू रहेगा.

कोरोना के चलते तेजस एक्सप्रेस का संचालन बंद

देश में लगातार तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के बीच रेलवे ने लखनऊ-नई दिल्ली के बीच चलने वाली तेजस एक्सप्रेस का संचालन बंद करने का फैसला किया है. लखनऊ में कोरोना संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी को देखते तेजस एक्सप्रेस को आज से बंद किया जा रहा है.

तेजस एक्सप्रेस

भारत-चीन के बीच आज हो सकती है सैन्य वार्ता

भारत और चीन के बीच 11वें दौर की मिलिट्री टॉक (सैन्य कमांडर स्तर की वार्ता) आज होने की संभावना है. मई 2020 से दोनों देशों के बीच लद्दाख में सीमा पर शुरू हुए तनाव को हल करने के लिए इससे पहले 10 बार मिलिट्री टॉक हो चुकी है.

आज से शुरु होगा इंडियन प्रीमियर लीग (IPL)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का आयोजन इस साल देश के छह शहरों में 9 अप्रैल से 30 मई के बीच किया जाएगा, जिसमें कोई भी टीम अपने घरेलू मैदान पर मैच नहीं खेलेगी. मैचों का आयोजन अहमदाबाद, बेंगलुरु, चेन्नई, दिल्ली, मुंबई और कोलकाता में किया जाएग, जबकि फाइनल 30 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा.

आज से आईपीएल

शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा के डिजिटल प्लेटफॉर्म बॉलीफेम पर आज रिलीज होगी वेब सीरीज ‘रिक्शा'

शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा के डिजिटल प्लेटफॉर्म बॉलीफेम पर 9 अप्रैल को वेब सीरीज ‘रिक्शा’ रिलीज होने जा रही है. इस वेब सीरीज में बॉलीवुड के सीनियर एक्टर बृजेन्द्र काला, रिक्शेवाला का किरदार निभा रहे हैं जबकि इसे डायरेक्ट किया है सिंगर पलक मुच्छल के भाई और म्यूजिक डायरेक्टर रहे पलाश मुच्छल ने.

वेब सीरीज ‘रिक्शा'

ABOUT THE AUTHOR

...view details