मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

जानिए आज क्या रहेगा खास, दिनभर इन खबरों पर रहेगी नजर

देश-दुनिया, खेल, मनोरंजन और राजनीति में क्या होने वाला है खास, ETV भारत पर एक क्लिक पर मिलेगी आपको पूरी जानकारी.

By

Published : Mar 6, 2021, 6:06 AM IST

Design photo
डिजाइन फोटो

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और शरद अरविंद बोबड़े

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और भारत के प्रधान न्यायाधीश (सीजेआई) शरद अरविंद बोबड़े का आज जबलपुर आगमन होगा.दोनों मध्य प्रदेश राज्य न्यायिक अकादमी के कार्यक्रम में शामिल होंगे. उनके अलावा सुप्रीम कोर्ट और सभी हाईकोर्ट के न्यायाधीशगण का भी जबलपुर आगमन हो रहा है. वे छह और सात मार्च को आयोजित होने जा रहे कार्यक्रमों का हिस्सा बनेंगे.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और शरद अरविंद बोबड़े

नर्मदा महाआरती

महामहिम आज शाम जबलपुर के ग्वारीघाट में नर्मदा की महाआरती में शामिल होंगे. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज शाम जबलपुर के ग्वारीघाट पर होने वाली महा आरती में शामिल होंगे. घाट के दोनों ओर सुरक्षा के लिहाज से स्थान चिन्हित कर दिए गए हैं. वीवीआईपी मूवमेंट को देखते हुए लगातार सर्चिंग अभियान भी चलाया जा रहा है. पहली बार देश का कोई राष्ट्रपति नर्मदा आरती करेगा.

नर्मदा महाआरती

राष्ट्रपति की अगुवाई

आज जबलपुर आ रहे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की अगवानी राज्यपाल आनंदीबेन- मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय पर्यटन मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल, गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा करेंगे. सभी नेता कल जबलपुर में मौजूद रहेंगे.

राष्ट्रपति की अगुवाई

चुनाव आयुक्त बीपी सिंह

चुनाव आयुक्त बीपी सिंह आज कलेक्टर्स से चर्चा करेंगे. मध्यप्रदेश में 10 मार्च से आचार संहिता लग सकती है. इस पर निर्णय 6 मार्च को संभावित चुनाव आयुक्त बीपी सिंह की प्रदेश के सभी कलेक्टर से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के बाद लिया जा सकता है. प्रदेश में 407 नगरीय निकायों में चुनाव के लिए फाइनल वोटर लिस्ट 3 मार्च को जारी की जा चुकी है.

चुनाव आयुक्त बीपी सिंह

गिरीश गौतम का रीवा दौरा

देवतालाब क्षेत्र के विधायक को मध्यप्रदेश विधानसभा अध्यक्ष बनाए जाने के बाद इन के स्वागत के लिए समर्थकों में काफी उत्साह है. आज प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष गिरीश गौतम चार्टर्ड प्लेन से भोपाल से रीवा पहुंच रहे हैं. विस अध्यक्ष गिरीश गौतम के स्वागत के लिए 5 हाथियों को लेकर महावत रीवा पहुंचेंगे.

गिरीश गौतम का रीवा दौरा

वीडी शर्मा का इंदौर दौरा

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद विष्णुदत्त शर्मा आज इंदौर में रहेंगे. इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष शर्मा वरिष्ठ कार्यकर्ताओं, मंडल एवं बूथ अध्यक्षों की बैठक, नगर मंडल पदाधिकारी, विद्वतजन सम्मेलन को संबोधित करेंगे. प्रदेश अध्यक्ष सोशल मीडिया वॉरियर्स मीट में भी शामिल होंगे.

वीडी शर्मा का इंदौर दौरा

महाकाल मंदिर

उज्जैन महाकालेश्वर में शिव नवरात्रि का आज चौथा दिन. आज बाबा महाकाल भक्तों को छबीना के रूप में दर्शन देंगे.

महाकाल मंदिर

एमपी में किसान आंदोलन

किसान आंदोलन के 100 दिन पूरे होने पर आज आंदोलनकारी किसान घरों पर लगाएंगे काले झंडे संयुक्त किसान मोर्चा ने कृषि कानूनों के खिलाफ लड़ाई के लिए आगे की रणनीति तय की है. आज किसान काले झंडे लगाएंगे, तो चुनाव वाले राज्यों में भी बीजेपी सरकार की नीतियों के खिलाफ मुहिम चलाई जाएगी.

एमपी में किसान आंदोलन

प्रदेश में बादल की संभावना

जम्मू-कश्मीर में बन रहे पश्चिमी विक्षोभ का असर अगले चौबीस घंटे बाद मध्यप्रदेश में दिखने लगेगा. मौसम वैज्ञानिक के मुताबिक आज शाम से प्रदेश में बादल छाने की संभावना बन गई है, जबकि रविवार को दिन में गर्मी से राहत रहेगी.

प्रदेश में बादल की संभावना

गुजरात के केवड़िया में पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गुजरात के केवड़िया में शीर्ष सैन्य अधिकारियों के सम्मेलन को संबोधित करेंगे. इस सम्मेलन में पहली बार जवान और कमीशंड अधिकारी भी शिरकत करेंगे.

पीएम नरेंद्र मोदी

ABOUT THE AUTHOR

...view details