मध्य प्रदेश

madhya pradesh

जानिए आज क्या रहेगा खास, दिनभर इन खबरों पर रहेगी नजर

By

Published : Mar 28, 2021, 6:09 AM IST

देश-दुनिया, खेल, मनोरंजन और राजनीति में क्या होने वाला है खास, ETV भारत पर एक क्लिक पर मिलेगी आपको पूरी जानकारी.

Design photo
डिजाइन फोटो

12 शहरों में लॉकडाउन

मध्य प्रदेश के इंदौर, भोपाल और जबलपुर समेत अब 12 शहरों में आज लॉकडाउन रहेगा. 2 जिलों में शनिवार रात 9 बजे से सोमवार सुबह तक लॉकडाउन रहेगा. जिसमें रविवार को संपूर्ण लॉकडाउन रहेगा. भोपाल, इंदौर, जबलपुर, रतलाम, बैतूल, छिंदवाड़ा, खरगोन, विदिशा, उज्जैन, ग्वालियर और नरसिंहपुर शहरों के साथ छिंदवाड़ा जिले के सौंसर में आज लॉकडाउन रहेगा. इस तरह मध्यप्रदेश के अब 12 शहरों में आज से लॉकडाउन रहेगा.

12 शहरों में लॉकडाउन

भोपाल में होलिका दहन

राजधानी भोपाल में आज शाम 6.15 बजे होलिका दहन होगा. होली को लेकर गाइड्लाइन्स जारी हुई है. राज्य सरकार ने 'मेरा घर- मेरी होली' मनाने के निर्देश दिए हैं. ऐसे में व्यापारी वर्ग को त्योहार पर नुकसान हो सकता है.

भोपाल में होलिका दहन

बिना श्रद्धालुओं के होलिका दहन

आज उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर में बिना श्रद्धालुओं के शाम को महाकाल के आंगन में होलिका दहन होगा. आज सबसे पहले भगवान महाकाल होली खेलेंगे.

बिना श्रद्धालुओं के होलिका दहन

आज बंद होगा ग्वालियर व्यापार मेला

ग्वालियर शहर में लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए कलेक्टर ने व्यापार मेला बंद करने का आदेश जारी कर दिया है. जिसके तहत आज से मेले तो बंद कर किया जाएगा. कलेक्टर ने सभी दुकानदारों को 28 मार्च तक दुकानें बंद करने का आदेश दिया था.

आज बंद होगा ग्वालियर व्यापार मेला

कृषि ऋण अदायगी की अंतिम तिथि

कृषि ऋण अदायगी की आज अंतिम तिथि है. कृषि ऋण अदायगी की अंतिम तिथि आज है. इस पर जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक के मुख्य कार्यपालन अधिकारी ने बताया कि बैंक शाखाओं से संबंधित प्राथमिक कृषि साख सहकारी समितियों से किसान लाभ उठा सकते हैं.

कृषि ऋण अदायगी की अंतिम तिथि

महाराष्ट्र में नाइट कर्फ्यू

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रचलन को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने तालाबंदी को लेकर नए दिशा-निर्देश जारी किए हैं, प्रदेश में आज रात 8 बजे से सुबह 7 बजे तक कर्फ्यू लगाया गया है. सरकार ने चौकों, पार्कों, मॉल और सिनेमाघरों के साथ-साथ सभी प्रकार के आयोजनों पर भी प्रतिबंध लगा दिया है.

महाराष्ट्र में नाइट कर्फ्यू

आज पीएम मोदी 'मन की बात' करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनता से विचारों और सुझावों को आमंत्रित किया है. आज होने वाले मासिक रेडियो कार्यक्रम "मन की बात" के लिए अपनी प्रेरक जीवन यात्राएं साझा की हैं.

पीएम मोदी 'मन की बात' करेंगे

इंग्लैंड-भारत मैच

भारत और इंग्लैंड की क्रिकेट टीमें आज महाराष्ट्र क्रिकेट संघ मैदान पर होने वाले तीसरे और अंतिम वनडे मुकाबले में एक-दूसरे के खिलाफ मैदान पर उतरेगी. इस मैच को जीतने वाली टीम सीरीज भी अपने नाम कर लेगी. भारत ने पहला वनडे 66 रन से जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली थी. लेकिन इंग्लैंड ने शुक्रवार को दूसरे वनडे में जोरदार वापसी की और छह विकेट से मैच जीतकर सीरीज में 1-1 की बराबरी हासिल कर ली.

इंग्लैंड-भारत मैच

H1 2021 का सीजन शुरू

आज से एफ1 2021 का सीजन शुरू हो रहा है. दिसंबर 2020 में समाप्त हुए फॉर्मूला 1 के एक छोटे सीजन के बाद 2021 के मार्च से एक बार फिर से रेसिंग ट्रैक पर ड्रायवरों की वापसी होने जा रही है. वहीं इस सीजन की शुरूआत बहरीन इंटरनेशनल सर्किट के साथ होगी जो 28 मार्च को खेली जाएगी. ये रेस इस साल की पहली रेस है.

H1 2021 का सीजन शुरू

स्पाइसजेट की 66 नई फ्लाइट्स शुरू

आज से स्पाइसजेट की 66 नई फ्लाइट्स शुरू होने जा रही है. स्पाइसजेट (Spicejet) का दावा है कि पुणे-दरभंगा, पुणे-ग्वालियर. पुणे-जबलपुर, पुणे-वाराणसी, कोलकाता-दरभंगा और नासिक-कोलकाता के बीच डायरेक्ट फ्लाइट्स आज से उड़ान भरेंगी.

स्पाइसजेट की 66 नई फ्लाइट्स

ABOUT THE AUTHOR

...view details