मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

न्यूज टुडे जानिए आज क्या रहेगा खास, दिनभर इन खबरों पर रहेगी नजर

देश-दुनिया, खेल, मनोरंजन और राजनीति में क्या होने वाला है खास, ETV भारत पर एक क्लिक पर मिलेगी आपको पूरी जानकारी.

By

Published : Apr 23, 2021, 5:54 AM IST

Updated : Apr 23, 2021, 6:01 AM IST

न्यूज टुडे
News Today

कोरोना की स्थिति पर आज तीन अहम बैठकें करेंगे पीएम मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कोविड-19 की दूसरी लहर में सबसे अधिक प्रभावित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ चर्चा करेंगे. इसके अलावा देश के अग्रणी ऑक्सीजन निर्माताओं सहित कुल तीन महत्वपूर्ण बैठकें कर महामारी की मौजूदा स्थिति की समीक्षा करेंगे. सरकारी सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री की पहली बैठक सुबह नौ बजे होगी, जो आंतरिक होगी. इसमें कोविड-19 की ताजा स्थिति की समीक्षा की जाएगी. इस बैठक में कौन-कौन मौजूद रहेगा, इसके बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है.

आज सीएम शिवराज सिंह चौहान करेंगे कोरोना संकट पर समीक्षा बैठक

सीएम शिवराज सिंह चौहान

प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर के चलते हालात बेकाबू होते जा रहे हैं. यहां शासन-प्रशासन संक्रमण की रोकथाम के लिए हर संभव कोशिश में जुटा हुआ है. इस बीच आज सीएम शिवराज सिंह चौहान कोरोना पर समीक्षा बैठक करेंगे. कोरोना संक्रमण की रोकथाम हेतु राज्य स्तर पर मंत्रियों व अधिकारियों के करेंगे चर्चा, इसके अलावा लोगों से सुझाव भी लेंगे

आज मुम्‍बई पहुंचेगी पहली ऑक्‍सीजन एक्‍सप्रेस

ऑक्सीजन एक्सप्रेस

इलाज में काम आने वाली ऑक्‍सीजन के टैंकरों के साथ पहली ऑक्‍सीजन एक्‍सप्रेस बीती रात विशाखापत्‍तनम से मुम्‍बई के लिए निकल चुकी है. रेल मंत्रालय के अनुसार विशाखापत्‍तनम में लिक्विड मेडिकल ऑक्‍सीजन से भरे टैंकर रेलवे की रो रो सेवा के जरिये संचालित किये जा रहे हैं. बता दें कि रेलवे कोविड -19 के खिलाफ अभियान के तहत ऑक्‍सीजन एक्‍सप्रेस चला रहा है.

कोरोना को हराने के लिए आज से एमपी में शुरू होगा योग से निरोग

योग से निरोग

देश में कोरोना को लोगों की रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाकर हराया जाएगा. इसके लिए मध्य प्रदेश सरकार ने करीब एक करोड़ परिवारों को काढ़ा वितरण शुरू कर दिया है. शुक्रवार से योग से निरोग कार्यक्रम भी शुरू किया जा रहा है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ट्वीट कर कहा है कि होम आइसोलेशन में रहने वाले और कोविड सेंटर में भर्ती मरीजों को इससे जल्दी रिकवर होने में मदद मिलेगी.

बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर मनोज बाजपेयी का जन्मदिन आज

मनोज बाजपेयी

बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार मनोज बाजपेयी आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं. बाजपेयी का जन्म 23 अप्रैल 1969 को बिहार के बेलवा में हुआ था. मनोज बाजपेयी का नाम बॉलीवुड के ऐसे कलाकारों में शामिल है जिन्होंने अपने अभिनय से बड़े पर्दे पर अमिट छाप छोड़ी है. वह फिल्मों में अपने अलग और खास अभिनय करने के लिए जाने जाते हैं.

'वर्ल्ड बुक डे' आज, जानें क्यों है खास

वर्ल्ड बुक डे

23 अप्रैल के दिन हर साल विश्व पुस्तक दिवस मनाया जाता है. यूनेस्को हर साल इस मौके पर कार्यक्रमों का आयोजन करता है और विश्व पुस्तक दिवस की थीम भी तैयार करता है. इसकी मदद से यूनेस्को लोगों के बीच किताब पढ़ने की आदत को बढ़ावा देना चाहता है, ताकि दौड़ भाग भरी जिंदगी में लोग कुछ समय किताबों को भी दें. संयुक्त राष्ट्र शैक्षिक, वैज्ञानिक और सांस्कृतिक संगठन के द्वारा पढ़ने प्रकाशन और कॉपीराइट को बढ़ावा देने हेतु प्रत्येक साल 23 अप्रैल की निर्धारित तिथि को विश्व पुस्तक दिवस का आयोजन किया जाता है.

कामदा एकादशी आज, मिलता है भगवान विष्णु का आशीर्वाद

कामदा एकादशी

आज चैत्र शुक्ल की एकादशी तिथि है. इस एकादशी तिथि को ही कामदा एकादशी कहा जाता है. कामदा एकादशी का व्रत रखने से भगवान विष्णु का आशीर्वाद प्राप्त होता है और सभी प्रकार की मनोकामनाएं पूर्ण होती है.

आज से शाम 6 बजे तक बंद होंगी हरियाणा में सभी दुकानें

लॉकडाउन

बढ़ते कोरोना मामलों के चलते आज से प्रदेश भर में सभी दुकानें शाम 6 बजे तक बंद हो जाएंगी. साथ ही गैर-जरूरी जमावड़ों पर भी पाबंदी लगाई जाएगी. हरियाणा सरकार ने इस संबंध में एक आदेश जारी किया है.

हिमाचल में धार्मिक स्थानों में प्रवेश पर आज से प्रतिबंध

सीएम जयराम ठाकुर

हिमाचल सरकार ने मंदिरों सहित सभी धार्मिक स्थानों में आम लोगों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया है, जबकि मंदिरों में नियमित पूजा जारी रहेगी. कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण राज्य सरकार ने यह निर्णय लिया है.

पंजाब किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच मुकाबला आज

आईपीएल

आज आईपीएल टीम पंजाब किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में होगा.

Last Updated : Apr 23, 2021, 6:01 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details