मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

जानिए आज क्या रहेगा खास, दिनभर इन खबरों पर रहेगी नजर

देश-दुनिया, खेल, मनोरंजन और राजनीति में क्या होने वाला है खास, ETV भारत पर एक क्लिक पर मिलेगी आपको पूरी जानकारी.

By

Published : Apr 22, 2021, 6:01 AM IST

न्यूज टुडे
news today

महाराष्ट्र में आज से 1 मई तक लॉकडाउन का ऐलान

लॉकडाउन

महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण के कारण सरकार ने सख्ती का फैसला लिया है. सरकार ने कहा है कि 22 अप्रैल रात आठ बजे से एक मई तक लॉकडाउन रहेगा. राज्य सरकार ने लॉकडाउन को लेकर एसओपी भी जारी की है. लॉकडाउन गुरुवार रात आठ बजे से शुरू होगा.

राजस्थान में आज से धारा 144 लागू, राज्य गृह विभाग ने दी जानकारी

सीएम अशोक गहलोत

कोरोना की वर्तमान स्थिति को देखते हुए राजस्थान में 22 अप्रैल यानि आज से 21 मई तक सीआरपीसी की धारा 144 लागू की जाएगी. राज्य गृह विभाग ने कहा है कि कोरोना के हालात के मद्देनजर पूरे राज्य में धारा 144 लागू की जाएगी. बता दें कि क्रिमिनल प्रोसीजर कोड (Cr.P.C) की धारा 144 प्रशासन की ओर से शांति कायम करने की कोशिशों के तहत लगाई जाती है.

दिल्ली AIIMS में आज से बंद होगी OPD, दो हफ्तों तक नॉन-कोविड मरीजों का नहीं होगा इलाज

दिल्ली एम्स

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर बेकाबू होती जा रही है. ऐसे में 22 अप्रैल से अगले दो हफ्तों तक अस्पताल में ओपीडी सर्विस बंद रहेगी. अगर दो हफ्तों बाद भी हालात नहीं सुधरे, तो ये समयसीमा और बढ़ाई जा सकती है.

कोरोना का कहर: आज से 4 दिन बंद रहेंगे हीरो मोटोकॉर्प के प्लांट, प्रोडक्शन रोकने वाली पहली बड़ी कंपनी

हीरो मोटोकॉर्प

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर तेजी से लोगों की अपनी चपेट में ले रही है. ऐसे में हीरो मोटोकॉर्प ने देश में फैले संक्रमण से एहतियात को तौर पर अपने सभी प्लांट्स फिलहाल बंद कर दिए हैं. सभी प्लांट 22 अप्रैल से 1 मई के बीच अलग-अलग रूप से चार दिन के लिए बंद रहेंगे.

RCB vs RR: बैंगलोर और राजस्थान के बीच मुकाबला आज

आईपीएल

इंडियन प्रीमियर लीग 2021 का 16वां मुकाबला आज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राजस्थान रॉयल्स के बीच होने जा रहा है. ये मैच आज शाम 07:30 बजे से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. आईपीएल में इन दोनों टीमों के बीच हमेशा कड़ी टक्कर देखने को मिली है. ऐसे में आज का मुकाबला भी काफी जबरदस्त होने वाला है.

पृथ्वी दिवस आज, जानें कब से हुआ शुरूआत

पृथ्वी दिवस

दुनिया भर में आज पृथ्वी दिवस मनाया जाएगा. पृथ्वी पर रहने वाले तमाम जीव-जंतुओं और पेड़-पौधों को बचाने तथा दुनिया भर में पर्यावरण के प्रति जागरुकता बढ़ाने के लक्ष्य के साथ 22 अप्रैल के दिन 'पृथ्वी दिवस' यानि 'अर्थ डे' मनाने की शुरूआत की गई थी. इसे 1970 में शुरू किया गया.

कोरोना को लेकर दायर याचिका पर दिल्ली हाई कोर्ट कर सकता है सुनवाई

दिल्ली हाईकोर्ट

दिल्ली में कोरोना वायरस से हालत बेकाबू होते जा रहे हैं. ऐसे में कोरोना से निपटने, ऑक्सीजन की आपूर्ति, दवाओं और बिस्तरों के मामले में दिल्ली हाई कोर्ट आज एक बार फिर सुनवाई कर सकता है.

कोरोना को लेकर हिमाचल कैबिनेट की बैठक

सीएम जयराम रमेश

कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर हिमाचल कैबिनेट की बैठक होगी. बैठक में कोरोना की स्थिति को लेकर चर्चा की जाएगी. इस दौरान सरकार कई बंदिशें लगाने का निर्णय ले सकती है.

झारखंड में आज से एक सप्‍ताह का संपूर्ण लॉकडाउन

कोरोना कर्फ्यू

झारखंड में 22 से 29 अप्रैल तक एक सप्‍ताह का संपूर्ण लॉकडाउन लगा दिया गया है. आज सुबह 6 बजे से से 29 अप्रैल की सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन रहेगा. झारखंड में कई रियायतों के साथ लॉकडाउन लगाया गया है. इसकी घोषणा मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बीते 20 अप्रैल को की थी.


लेखक चेतन भगत का जन्मदिन आज

चेतन भगत

देश के जाने-माने युवा लेखक चेतन भगत आज अपना 47वां जन्मदिन मना रहे हैं. चेतन का जन्म 22 अप्रैल, 1974 को दिल्ली में जन्म हुआ था. चेतन अपनी किताबों को लेकर अक्सर चर्चा में बने रहते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details