मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

जानिए आज क्या रहेगा खास, दिनभर इन खबरों पर रहेगी नजर

देश-दुनिया, खेल, मनोरंजन और राजनीति में क्या होने वाला है खास, ETV भारत पर एक क्लिक पर मिलेगी आपको पूरी जानकारी.

By

Published : Apr 17, 2021, 5:13 AM IST

Design photo
डिजाइन फोटो

  • दमोह में आज उपचुनाव के तहत होगा मतदान
    दमोह का रण

दमोह विधानसभा उपचुनाव के लिए आज मतदान होगा. दमोह विधानसभा में 2 लाख 39 हजार 808 मतदाता मतदान करेंगे. जिला निर्वाचन आयोग ने मतदान के लिए 359 केंद्र बनाए है.

  • पश्चिम बंगाल में पांचवे चरण के तहत मतदान
    पश्चिम बंगाल चुनाव

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के पांचवें चरण में राज्य के 6 जिलों वोटिंग होगी. इससे पहले, हुए चार चरणों के दौरान 294 में से 135 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला जनता ने तय कर दिया. बाकी बची 159 विधानसभा सीटों पर 17 अप्रैल से लेकर 29 अप्रैल के बीच वोटिंग होगी.

  • आज देशभर के 2 लोकसभा और 11 विधानसभा सीट पर चुनाव
    उपचुनाव

शनिवार 17 अप्रैल को पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के पांचवे चरण का मतदान होना है. पांचवे चरण में बंगाल की 45 सीटों पर वोटिंग होगी. इसके अलावा शनिवार को ही देश के 11 राज्यों में उपचुनाव के लिए भी मतदान होगा. इसमें 2 लोकसभा और 11 विधानसभा सीटों पर भी उपचुनाव होना है.

  • सीएम शिवराज करेंगे कोरोना की समीक्षा
    सीएम शिवराज

शनिवार को सीएम शिवराज सिंह चौहान कोरोना की समिक्षा करेंगे. इस बैठक में कई जिलों में लॉकडाउन बढ़ाने के लिए दे सकते हैं निर्देश.

  • रियल टाइम ग्रॉस सेटलमेंट 14 घंटे के लिए नहीं होगी उपलब्ध
    भारतीय रिजर्व बैंक

भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने आज ​ट्वीट कर सूचित किया है कि 2 लाख रुपए से अधिक राशि भेजने के लिए उपयोग होने वाली RTGS (रियल टाइम ग्रॉस सेटलमेंट) सर्विस शनिवार 17 अप्रैल की मध्य रात्रि से 14 घंटे के लिए उपलब्ध नहीं होगी. ग्राहक 18 अप्रैल की दोपहर 2 बजे के बाद ही इस सेवा का उपयोग कर सकते हैं.

  • सोनिया गांधी की अगुवाई में वीडियो कांफ्रेंस से कांग्रेस की बैठक
    सोनिया गांधी और राहुल गांधी

कांग्रेस ने देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में तेज वृद्धि के बीच मौजूदा हालात पर चर्चा के लिए 17 अप्रैल को अपनी शीर्ष नीति निर्धारक इकाई कांग्रेस कार्यसमिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक बुलाई है. पार्टी सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की अगुवाई में वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से यह बैठक होगी. इसमें पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और सीडब्ल्यूसी के दूसरे सदस्य शामिल होंगे.

  • नोएडा में आज कोरोना नाइट कर्फ्यू
    कोरोना

नोएडा में कोरोना की स्थिति को देखते हुए 17 अप्रैल को नाइट कर्फ्यू लगाने की घोषणा की गई है. यह रात 10 से सुबह 5 बजे तक जारी रहेगा. बुधवार को सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की समीक्षा बैठक के बाद गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी ने बैठक की जिसमें तय हुआ है कि, कोरोना के बढ़ते मामलों पर रोक लगाने के लिए जिले में नाइट कर्फ्यू लगाया जाएगा.

  • निरंजनी अखाड़े ने कहा आज से हरिद्वार कुंभ का समापन
    हरिद्वार कुंभ

हरिद्वार में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए निरंजनी अखाड़े ने 17 अप्रैल से कुंभ मेला समापन की घोषणा कर दी है. अखाड़े के सचिव रविंद्र पुरी महाराज ने कहा कि कोरोना तेजी से फैल रहा है. साधु संत और श्रद्धालु भी इसकी चपेट में आने लगे हैं. इसे देखते हुए निरंजनी अखाड़े की छावनियां 17 अप्रैल को खाली कर दी जाएंगी.

  • इलाहाबाद हाईकोर्ट 17 अप्रैल को रहेगा बंद
    इलाहाबाद हाईकोर्ट

इलाहाबाद हाईकोर्ट 17 अप्रैल को बंद रहेगा. यह आदेश प्रयागराज और लखनऊ में कोरोना संक्रमित मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए दिया गया है. इस दिन प्रयागराज और लखनऊ कोर्ट परिसर का सेनिटाइजेशन किया जायेगा, ताकि संक्रमण आगे और नहीं बढ़ सके.

  • आईपीएलः चेन्नई में मुंबई इंडियंस बनाम सनराइजर्स हैदराबाद का मुकाबला
    आईपीएल

मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच 17 अप्रैल को सीजन का 9वां मैच खेला जाना है. मुंबई ने अब तक 2 में से एक मैच जीता है, जबकि हैदराबाद का जीत का खाता तक नहीं खुल सका है. इस टीम को शुरुआती दोनों मैचों में शिकस्त मिली है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details