मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

जानिए आज क्या रहेगा खास, दिनभर इन खबरों पर रहेगी नजर

देश-दुनिया, खेल, मनोरंजन और राजनीति में क्या होने वाला है खास, ETV भारत पर एक क्लिक पर मिलेगी आपको पूरी जानकारी.

News today
न्यूज टुडे

By

Published : Feb 12, 2021, 5:34 AM IST

बीजेपी के प्रशिक्षण वर्ग की होगी शुरुआत

भाजपा विधायकों का दो दिवसीय प्रशिक्षण वर्ग आज से उज्जैन में शुरु होगा. यह प्रशिक्षण 13 फरवरी तक चलेगा. जिसमें बीजेपी के तमाम दिग्गज नेता शामिल होंगे. इस प्रशिक्षण वर्ग के दौरान पार्टी के प्रदेश पदाधिकारी भी उपस्थित रहेंगे.

बीजेपी के प्रशिक्षण वर्ग की होगी शुरुआत

उज्जैन में रहेंगे सीएम शिवराज

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज उज्जैन जाएंगे. सीएम भोपाल से सुबह 10 बजे प्रस्थान कर सुबह 10.30 बजे उज्जैन की दताना मताना हवाई पट्टी पर पहुंचेंगे. इसके बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान बीजेपी के दो दिवसीय प्रशिक्षण वर्ग के कार्यक्रम में शामिल होंगे.

सीएम शिवराज

स्कूल शिक्षा मंत्री के बंगले का होगा घेराव

राजधानी भोपाल में निजी स्कूलों की मनमानी के विरोध में अभिभावक आज स्कूल शिक्षा मंत्री के बंगले का घेराव करेंगे. वहीं स्कूल शिक्षा मंत्री से फीस कम करने की मांग करेंगे.

स्कूल शिक्षा मंत्री के बंगले का होगा घेराव

राहुल गांधी का राजस्थान दौरा

किसान आंदोलन के समर्थन में कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज से दिवसीय राजस्थान के दौरे पर रहेंगे. अपने दौरे के पहले दिन राहुल गांधी हनुमानगढ़ के पीलीबंगा और गंगानगर के पदमपुरा में किसान सभा को संबोधित करेंगे.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी

लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका पर होगी सुनवाई

चारा घोटाला मामले में सजा काट रहे राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका पर आज झारखंड हाई कोर्ट में सुनवाई होगी. चारा घोटाले के दुमका कोषागार से अवैध निकासी मामले में लालू यादव को सीबीआई कोर्ट ने सजा सुनाई है.

लालू प्रसाद यादव

वाम दलों का 'बंगाल बंद'

पश्चिम बंगाल में वाम दलों से संबंधित 10 युवा और छात्र संगठनों ने आज 12 घंटे के 'बंगाल बंद' का आह्वान किया है. वाम दलों के कार्यकर्ता इस दौरान राज्यभर में प्रदर्शन करेंगे.

वाम दलों का 'बंगाल बंद'

आज कोर्ट में पेश हो सकते हैं सीएम जगन

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी तेलंगाना कोर्ट के समक्ष पेश हो सकते हैं. मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी को तेलंगाना कोर्ट ने समन जारी कर 12 फरवरी को कोर्ट में पेश होने को कहा था. सीएम जगन को यह समन चुनाव के नियमों के उल्लंघन के चलते जारी किया गया है.

मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी

KKFI सुपर खो खो लीग का आयोजन

KKFI सुपर खो खो लीग का आयोजन आज से नई दिल्ली में होगा. भारतीय खो खो महासंघ (केकेएफआई) और अल्टीमेट खो खो (यूकेके) ने 12 से 15 फरवरी तक नई दिल्ली के इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में 2021 सुपर लीग खो खो टूर्नामेंट के आयोजन की घोषणा की है. टूर्नामेंट का आयोजन नए नियमों के आधार पर होगा. ये वही नियम होंगे, जिनका उपयोग आने वाले समय में अल्टीमेट खो खो लीग में होना है.

KKFI सुपर खो खो लीग का आयोजन

प्राण की 101वीं जयंती

हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता प्राण का आज जन्मदिन है. 12 फरवरी 1920 को दिल्ली में उनका जन्म हुआ था. अभिनेता प्राण निगेटिव रोल्स के लिए मशहूर थे. 2013 में मुंबई के लीलावती हॉस्पिटल में उनका निधन हो गया था. 2021 में फिल्म जगत उनकी 101वीं जयंती मना रहा है.

प्राण की 101वीं जयंती

ABOUT THE AUTHOR

...view details