मध्य प्रदेश

madhya pradesh

आज दिन भर इन खबरों पर रहेगी सबकी नजर

By

Published : May 15, 2021, 6:16 AM IST

जानिए आज क्या रहेगा खास, दिनभर इन खबरों पर रहेगी नजर. देश, खेल, मनोरंजन और राजनीति में क्या होने वाला है खास. कोरोना पर क्या है तैयारी. ETV भारत पर एक क्लिक में मिलेगी आपको पूरी जानकारी.

news today
आज दिन भर इन खबरों पर रहेगी सबकी नजर

1. राहुल पर मानहानि मामले में सुनवाई

महाराष्ट्र के भिवंडी की अदालत में कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि मामले की सुनवाई आज होगी. राहुल ने 2014 में ठाणे के भिवंडी में एक भाषण में महात्मा गांधी की हत्या के पीछे आरएसएस का हाथ बताया था. इस पर आरएसएस के स्थानीय पदाधिकारी राजेश कुंते ने राहुल के खिलाफ मानहानि का केस दर्ज कराया है.

राहुल गांधी

2. सीएम लेंगे समीक्षा बैठक

मध्य प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण पर सीएम शिवराज सिंह आज कोरोना समीक्षा बैठक लेंगे. बैठक में सीएम कोरोना और ब्लैक फंगस के रोकथाम और तैयारियों को लेकर जानकारी लेंगे, साथ ही वैक्सीनेशन को लेकर भी बातचीत करेंगे.

सीएम लेंगे समीक्षा बैठक

3. भिंड दौरे पर सहकारिता मंत्री

मध्य प्रदेश के सहकारिता मंत्री अरविंद भदौरिया आज भिंड के दौरे पर रहेंगे. भिंड में मंत्री कोविड की समीक्षा बैठक करेंगे और कोरोना रोकथाम को लेकर किए जा रहे कामों को देखेंगे. इसके अलावा मंत्री वैक्सीनेशन की भी समीक्षा करेंगे.

मंत्री अरविंद भदौरिया

4. आज आएंगे नतीजे

मध्य प्रदेश में 9वीं और 11वीं का परीक्षा परिणाम आज जारी हो सकता है. माध्यमिक शिक्षा मंडल ने सभी स्कूलों को 15 मई को 9वीं और 11वीं के रिजल्ट पोर्टल पर अपलोड करने के निर्देश दिए थे. इससे पहले, राज्य शिक्षा विभाग ने कक्षा 9वीं और 11वीं के छात्रों को अगली क्लास में प्रमोट करने के लिए डिटेल्ट इवैल्यूएशन क्राइटेरिया भी जारी किया था.

आज आएगा रिजल्ट

5. 'तौक्ताई' का अलर्ट

भारत के कई इलाकों में भारी बारिश की आशंका जाहिर की गई है. ताजा जानकारी के मुताबिक लक्षद्वीप के पास जो कम दबाव का क्षेत्र बना था, वह अभी और मजबूत होगा और अगले 24 घंटे में तूफान का रूप ले लेगा. मौसम विभाग ने महाराष्ट्र, गुजरात, तमिलनाडु, केरल और कर्नाटक सहित पांच तटीय राज्यों को चेतावनी जारी की है.

'तौक्ताई' तूफान का अलर्ट

6. एमपी में बारिश के आसार

अरब सागर में बन रहा तूफान 'तौक्ताई' शनिवार को चक्रवाती तूफान के रूप में परिवर्तित होगा. इसके प्रभाव से शनिवार को मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल समेत कई जिलों में बारिश की आशंका है. मौसम विभाग ने कई जिलों में गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना जताई है.

एमपी में बारिश के आसार

7. हिमाचल में आज से रजिस्ट्रेशन

हिमाचल प्रदेश में 18-44 आयु वर्ग के लिए आज से रजिस्ट्रेशन होंगे. हिमाचल प्रदेश में हर सोमवार और गुरुवार को 18 से 44 साल के लोगों को वैक्सीन लगेगी. इसके लिए उन्हें दो दिन पहले रजिस्ट्रेशन करवाना होगा.

आज से शुरू होगा रजिस्ट्रेशन

8. आज से WhatsApp की नई पॉलिसी

व्हाट्सएप की प्राइवेसी पॉलिसी 15 मई से लागू हो रही है. कई करोड़ लोगों ने नई प्राइवेसी पॉलिसी को स्वीकार कर लिया है और कई करोड़ लोग ऐसे हैं जिन्होंने अभी तक स्वीकार नहीं किया है.

वाट्सएप

9. पीएचडी आवेदन की अंतिम तारीख

लखनऊ विश्वविद्यालय के पीएचडी कार्यक्रमों के लिए आज आखिरी तारीख है. अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट lkouniv.ac पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

लखनऊ विश्वविद्यालय

10. रामू लॉन्च करेंगे खुद का OTT प्लेटफॉर्म

डायरेक्टर राम गोपाल वर्मा आज से अपना OTT प्लेटफॉर्म लॉन्च कर रह हैं. इसका नाम उन्होंने 'Spark OTT' रखा है. डायरेक्टर राम गोपाल वर्मा ने कहा कि वे जिस जॉनर की फिल्में बनाना पसंद करते हैं, उसे बिना किसी रुकावट के दर्शकों तक पहुंचाने के लिए, वे खुद का ओटीटी प्लेटफॉर्म लाए हैं.

राम गोपाल वर्मा

ABOUT THE AUTHOR

...view details