मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

आज दिन भर इन खबरों पर रहेगी सबकी नजर

जानिए आज क्या रहेगा खास, दिनभर इन खबरों पर रहेगी नजर. देश, खेल, मनोरंजन और राजनीति में क्या होने वाला है खास. कोरोना पर क्या है तैयारी. ETV भारत पर एक क्लिक में मिलेगी आपको पूरी जानकारी...

By

Published : May 12, 2021, 6:43 AM IST

news today
न्यूज टूडे

सीएम की कोरोना समीक्षा बैठक

मध्यप्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर लगातार बैठकोंं का दौर जारी है. इसी कड़ी में बुधवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान समीक्षा बैठक करेंगे. बैठक में अधिकारियों का आवश्यक दिशा-निर्देश दिए जा सकते हैं.

सीएम शिवराज सिंह चौहान

मंत्री प्रभु राम चौधरी जानेंगे मरीजों का हाल

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. प्रभु राम चौधरी बुधवार को इंदौर में कोरोना की समीक्षा करेंगे. इस दौरान मंत्री मरीजों के हाल जानने कोविड केयर सेंटर पहुंचेगे.

प्रभु राम चौधरी

आज हड़ताल पर जा सकती हैं नर्सें

कोरोना संक्रमण काल में डॉक्टर कोरोना वारियर के रूप में मरीजों की देखभाल कर रहे हैं और आवश्यक ट्रीटमेंट देकर घातक वायरस से जान बचा रहे हैं. हालांकि इस बीच बुधवार को ग्वालियर सहित मध्यप्रदेश के कुछ शहरों में नर्स अपनी मांगों को लेकर हड़ताल पर जा सकती हैं.

नर्स करेंगी हड़ताल.

सेंट्रल विस्टा की सुनवाई आज

कोविड-19 वैश्विक महामारी के बढ़ते मामलों के बीच सेंट्रल विस्टा के निर्माण पर रोक लगाने की मांग की जा रही है. इसके लिए दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर है. शीघ्र सुनवाई की अर्जी पर 12 मई को उच्च न्यायालय में सुनवाई हो सकती है.

सेंट्रल विस्टा

तरुण तेजपाल पर फैसला आज

गोवा की एक सत्र अदालत ने मंगलवार को कहा कि वह तरुण तेजपाल मामले में फैसला 12 मई को सुनाएगी. ‘तहलका’ पत्रिका के पूर्व प्रधान संपादक तेजपाल पर 2013 में गोवा के एक होटल की लिफ्ट के भीतर एक महिला सहयोगी का यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगा था.

तरुण तेजपाल

तेलंगाना में 10 दिन का लगा लॉकडाउन

तेलंगाना में कोविड के कहर को देखते हुए बुधवार से 10 दिनों का लॉकडाउन लगाने का ऐलान किया गया है. मंगलवार को तेलंगाना के मुख्यमंत्री के नेतृत्व में कैबिनेट की महत्वपूर्ण बैठक हुई, जिसमें लॉकडाउन को लेकर निर्णय लिया गया. लॉकडाउन के दौरान सुबह 6 बजे से 10 बजे तक सभी गतिविधियों को छूट दी गई है.

लॉकडाउन

12 मई से खुलेंगे जनसेवा केंद्र

उत्तर प्रदेश में वाराणसी के सभी जनसेवा केंद्र 12 मई यानि बुधवार से नियमित तौर पर सुबह 10 बजे से लेकर दोपहर एक बजे तक खुलेंगे. इस संबंध में जिला अधिकारी कौशल राज शर्मा ने सभी को निर्देश जारी किये हैं.

वाराणसी जिला अधिकारी

सीबीएसई का लाइव वेबिनार आज

शिक्षण संस्थान बंद होने की वजह से स्टूडेंट्स इस समय परेशानी के दौर से गुजर रहे हैं. स्कूल न जाने के कारण घर पर रहने से उनका मेंटल स्ट्रेस का लेवल बढ़ा है. अब इसी मेंटल स्ट्रेस को दूर करने के लिए सीबीएसई अलग-अलग तरीके पर काम कर रहा है. सीबीएसई दोस्त फाॅर लाइफ एप और मेंटल हेल्थ एंड वेल्बीइंग नामक पुस्तिका जारी करने के बाद 12 मई को हेल्थ एंड वेलनेस सीरिज के तहत पहला लाइव वेबिनार का आयोजन कर रहा है.

सीबीएसई

चार देशों पर आज से ट्रैवल बैन

संयुक्त अरब अमीरात ने सोमवार दोपहर एक अहम फैसला लिया. संयुक्त अरब अमीरात सिविल एविएशन अथॉरिटी ने चार एशियाई देशों के नागरिकों के अपने यहां आने पर रोक लगा दी है. इसमें पाकिस्तान, बांग्लादेश, नेपाल और श्रीलंका शामिल हैं. भारत इस वक्त संक्रमण की दूसरी लहर से जूझ रहा है. हर दिन करीब 3 लाख केस सामने आ रहे हैं. हालांकि, भारत को इस लिस्ट में शामिल नहीं किया गया है. यह ट्रैवल बैन 12 मई से लागू होगा.

फ्लाइट

दिल्ली में बारिश का पूर्वानुमान

दिल्लीवासियों को बीते दिन ठंडी हवा के चलने से गर्मी से थोड़ी राहत जरूर मिली है. आज सुबह से दिल्ली में बादलों की लुका-छिपी जारी है. कभी तेज धूप तो कभी बादल छाने का सिलसिला सुबह से ही राजधानी में दर्ज किया जा रहा है. दिल्ली में 12, 13 और 14 मई को गरज के साथ बारिश का पूर्वानुमान है.

बारिश

ABOUT THE AUTHOR

...view details