मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Feb 4, 2023, 11:48 AM IST

Updated : Feb 4, 2023, 2:03 PM IST

ETV Bharat / state

Yuva Samagam Program: 'युवा समागम कार्यक्रम' की शुरुआत, युवाओं को CM शिवराज का मंत्र

भोपाल के जंबूरी मैदान पर आज शनिवार 4 फरवरी को युवा समागम कार्यक्रम का मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुभारंभ किया (yuva Samagam Program in Bhopal). कार्यक्रम में प्रदेशभर के युवा शामिल हुए. इस मौके पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने युवाओं से संवाद किया. वहीं सीएम शिवराज ने भोपाल के कुशाभाऊ ठाकरे सभागार में आईपीएस सर्विस मीट का शुभारंभ किया.

bhopal yuva samagam
युवा समागम कार्यक्रम

भोपाल।मध्य प्रदेश में यह चुनावी साल है. शिवराज सरकार किसानों, आदिवासियों के साथ अब युवाओं को साधने में जुटी है. इसी सिलसिले में राजधानी भोपाल में युवा समागम कार्यक्रम का आयोजन हुआ. भोपाल के जम्बूरी मैदान, में आयोजित 'सामुदायिक नेतृत्व युवा समागम' राज्य स्तरीय सम्मेलन का शुभारंभ सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मां सरस्वती जी के चित्र पर माल्यार्पण और दीप प्रज्ज्वलन कर किया. इस महासम्मेलन में करीब 22 हजार युवा शामिल हुए.

ऊर्जावान युवा तैयार करेंगे:शिवराज सिंह ने कहा कि हमने सीएमसीएलडीपी फिर से प्रारंभ किया है, ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों में ऐसे ऊर्जावान युवा तैयार करना जिनमें विकास की बेहतर समझ हो और जो क्षेत्र की समस्याओं को पहचान कर उनके निर्माण के लिए निर्णायक पहल कर सकें. हमने 2015 में युवाओं में नेतृत्व क्षमता का विकास तथा उनके साथ मिलकर अनेकों तरह की गतिविधियां प्रारंभ की थी, लेकिन कमलनाथ की सरकार ने इसे बंद कर दिया था.

4 हजार से अधिक युवाओं को दिए जाएंगे नियुक्ति पत्र: सीएम शिवराज सिंह चौहान, मुख्यमंत्री यूथ इंटर्नशिप प्रोग्राम योजना के तहत साढ़े 4 हजार से अधिक युवाओं को नियुक्ति पत्र प्रदान करेंगे. सीएम ने कहा चयनित युवा विकास और जनकल्याण की योजनाओं को बढ़ावा देने के साथ ही उनके क्रियान्वयन में होने वाली परेशानियों को भी दूर करने का प्रयास करेंगे.

MP Budget 2023: बजट में किसानों और आदिवासियों पर फोकस, CM शिवराज ने फाइनेशियल मैनेजमेंट पर काम करना किया शुरू

सीएम शिवराज ने किया आईपीएस सर्विस मीट का शुभारंभ: भोपाल के कुशाभाऊ ठाकरे सभागार में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने आईपीएस सर्विस मीट का शुभारंभ किया. सीएम बोले- मध्यप्रदेश विकास के नए कीर्तिमान गढ़ रहा है, 5 फरवरी से हर गांव-हर शहर में 'विकास यात्रा' निकाली जाएगी. उन्होंने कहा मध्यप्रदेश पुलिस का गौरवशाली इतिहास रहा है, हमारे अफसरों ने पूरे देश में नाम कमाया है. पंजाब, नॉर्थ ईस्ट, कश्मीर हो, जहां-जहां भी जरूरत पड़ी, वहां आप गये और शानदार सफलता प्राप्त की. कोविड-19 के दौरान अपनी जान हथेली पर रखकर और सर पर कफन बांध कर चौराहे पर खड़ा रहकर जनता की कोई सुरक्षा कर रहा था तो वह हमारे पुलिस के जवान और अधिकारी थे. देशभक्ति और जनसेवा के भाव का अक्षरश: क्रियान्वयन होते मैंने देखा है.

Last Updated : Feb 4, 2023, 2:03 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details