मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Bhopal Crime News दो ठगों ने ग्वालियर के रिटायर्ड कर्मचारी से फ्लैट के नाम पर 13 लाख ठगे

By

Published : Nov 17, 2022, 4:46 PM IST

भोपाल के दो ठगों ने ग्वालियर के रहने वाले एक रिटायर्ड शासकीय कर्मचारी से ठगी की (Two thugs cheated 13 lakhs). कोलार इलाके में रहने वाले जालसाजों ने मकान ओर कार दिलाने के नाम पर 13 लाख रुपए की ठगे हैं. मामले की शिकायत फरियादी की ओर से ग्वालियर में की गई थी. जहां से जीरो पर कायमी होने के बाद बुधवार रात केस डायरी कोलार पुलिस को भेज दी गई. पुलिस ने युवक की तलाश शुरू कर दी है.

Bhopal Crime News
रिटायर्ड कर्मचारी से फ्लैट के नाम पर 13 लाख ठगे

भोपाल।कोलार थाने के एसआई शैलेंद्र सिंह कुशवाह ने बताया कि फरियादी आशीष तिवारी (64) ग्वालियर के रहने वाले हैं. वह शासकीय विभाग से रिटायर्ड हैं. फिलहाल वह प्रायवेट काम कर रहे हैं. वहीं आरोपी पवन कुमार शर्मा एवं नकुल जैन दोनों भोपाल के कोलार इलाके में रहते हैं. दोनों स्वयं को कार और ऑटो डीलर बताते हैं. आरोपियों ने फरियादी को कोलार इलाके में स्थित सर्वधर्म में फ्लैट दिलाने के नाम पर 13 लाख रुपए का चूना लगा दिया.

फ्लैट का खुद को मालिक बताया :जालसाजों ने एक फ्लैट को स्वयं का बताया. इसके नाम पर एग्रीमेंट किया. एक साल में पूरे पैमेंट लेने के बाद में रजिस्ट्री कराने की शर्त एग्रीमेंट में लिखी गई. पूरा घटनाक्रम वर्ष 2020 से 2021 के बीच का है. मार्च 2021 को आरोपियों ने फ्लैट की रजिस्ट्री कराने के नाम पर फरियादी को भोपाल बुलाया. इसी दौरान उन्होंने पूरी रकम हासिल कर ली. इसके बाद बाकायदा फरियादी को रजिस्ट्रार ऑफिस लेकर पहुंचे और वहां पर फरियादी को खड़ा कर फरार हो गए. बाद में कॉल लगाने पर आरोपियों ने अपना मोबाइल नंबर बंद कर लिया.

Indore Fraud Case: फेसबुक फ्रेंड ने महिला प्रोफेसर को लगाया चूना, इन्वेस्टमेंट के नाम पर 3 लाख की ठगी

और भी कई लोगों को ठगा :फरियादी ने इस मामले की शिकायत ग्वालियर पहुंचने के बाद की. जांच के बाद में वहां पुलिस ने जीरो पर कायमी की और घटनास्थल कोलार होने पर डायरी को यहां ट्रांसफर कर दिया. एसआई ने बताया कि आरोपी ने एक कार की डील कराने के नाम पर भी फरियादी से लाखों रुपए ऐंठे थे. आरोपियों के संबंध में जानकारी जुटाने पर पता लगा कि दोनों पूर्व में भी इसी प्रकार कई वारदातों को अंजाम दे चुके हैं. उनकी तलाश की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details