मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

Vande Bharat Train: भोपाल से जबलपुर और इंदौर के लिए वंदे भारत ट्रेन किराया, खाने का भी इंतजाम, जानें सबकुछ

मंगलवार को एमपी को 2 और वंदे भारत ट्रेन की सौगात मिल गई. इन ट्रेनों के शुरऊ होने से जबलपुर और इंदौर की भोपाल से कनेक्टिविटी और तेज हो जाएगी. जानें क्या है इस रूट की वंदे भारत ट्रेन का किराया.

By

Published : Jun 27, 2023, 12:02 PM IST

Vande Bharat Express
वंदे भारत एक्सप्रेस

भोपाल।आज यानी 27 जून को एमपी को 2 और वंदे भारत ट्रेन की सौगात मिल गई. ये दोनों वंदे भारत एक्सप्रेस राजधानी भोपाल से जबलपुर और भोपाल से इंदौर के बीच चलेंगी. इस रूट पर वंदे भारत ट्रेन में बुकिंग शुरू हो गई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दोनों ट्रेनों को भोपाल के रानी कमलापति रेलवे स्टेशन से हरी झंडी दिखाकर इन ट्रेनों को रवाना किया. इन ट्रेनों के चलने के बाद प्रदेश के दो बडे़ शहर जबलपुर और इंदौर राजधानी से इस सुपरफास्ट एक्सप्रेस से कनेक्ट हो जाएंगे. जिससे महाकौशल क्षेत्र यानी जबलपुर और उसके आस-पास के जिलों और इंदौर-भोपाल के यात्रियों का सफर और सुगम होगा.

भोपाल से जबलपुर

जबलपुर-भोपाल वंदे भारत का किराया:दोनों रूट में यात्रियों के लिए वंदे भारत ट्रेन में बुकिंग शुरू हो गई हैजबलपुर से भोपाल के बीच वंदे भारत का किराया एसी चेयर कार 1055 रुपए है और एग्जीक्यूटिव क्लास 1880 रुपए है. जबलपुर से भोपाल की यात्रा जनशताब्दी एक्सप्रेस में AC कोच में 550 रुपए में की जा सकती है यात्रा वंदे भारत में 1055 रुपए में होगी. इस किराए में 175 रुपए केटरिंग शुल्क बी शामिल किया गया है.फिलहाल जबलपुर से भोपाल वंदे भारत ट्रेन रेलवे के टाइम टेबल के अनुसार सुबह 6:00 बजे जबलपुर से रवाना होगी और 10:30 बजे भोपाल पहुंचेगी.

भोपाल से इंदौर

Also Read

इंदौर-भोपाल वंदे भारत का किराया:इंंदौर से भोपाल के बीच वंदे भारत में एसी चेयर कार का किराया 910 रुपए है और एग्जीक्यूटिव क्लास 1600 रुपए है. उज्जैन से भोपाल का किराया AC कोच में 745 रुपए और एग्जीक्यूटिव क्लास का 1370 रुपए है. इसमें कैटरिंग चार्ज 264 रुपए शामिल है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details