मध्य प्रदेश

madhya pradesh

नाबालिग ने किया सुसाइड, FSL रिपोर्ट में दुष्कर्म की पुष्टि, अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज

By

Published : Apr 30, 2023, 10:02 PM IST

भोपाल के अरेरा हिल्स थाने क्षेत्र में नाबालिग लड़की ने सुसाइड कर लिया है. सुसाइड से पहले नाबालिग से दुष्कर्म किया था. यह एफएसएल रिपोर्ट में पुष्टि हुई है. पुलिस ने इस पूरे मामले में अज्ञात आरोपी के खिलाफ धारा 376 और पॉक्सो को एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है.

bhopal-suicide-case
नाबालिग लड़की ने की सुसाइड

भोपाल।राजधानी भोपाल में अरेरा हिल्स थाने में नाबालिग ने सुसाइड कर लिया है. पुलिस ने दुष्कर्म और पॉक्सो एक्ट की धाराओं के तहत अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया है. बीते जनवरी के महीने में 15 साल की नाबालिग ने घर में सुसाइड कर लिया था और उसके पास कोई सुसाइड नोट भी नहीं मिला था. पुलिस ने 4 महीने बाद एफएसएल की रिपोर्ट आने के बाद इस पूरे मामले में दुष्कर्म और पॉक्सो एक्ट की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है. इस पूरे मामले में अब संदिग्ध सभी लोगों का डीएनए टेस्ट कराया जाएगा.

पुलिस को लग रहा संदिग्ध:अरेरा हिल्स थाना प्रभारी आरके सिंह ने बताया कि "जनवरी माह में थाना क्षेत्र में 15 साल की नाबालिग ने आत्महत्या कर ली. इस पूरे मामले में पुलिस ने शुरू से ही सभी एंगल से जांच शुरू की थी. पुलिस को इस पूरे मामले में शुरू से ही अंदेशा था कि कहीं नाबालिग के साथ कुछ गलत तो नहीं हुआ. क्योंकि परिजनों के बयानों से भी नाबालिग की आत्महत्या के मामले में कुछ स्पष्ट नहीं हो पाया था. जिसके कारण यह पूरा मामला पुलिस को संदिग्ध लग रहा था.

ये भी खबरें पढ़ें...

अज्ञात आरोपी के खिलाफ केस दर्ज:उन्होंने बताया कि "नाबालिग के पोस्टमार्टम रिपोर्ट से भी घटना के बारे में कुछ सही जानकारी नहीं मिल पा रही थी. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी उसकी मौत का कारण फांसी लगाकर आत्महत्या करना बताया गया था. इसके चलते पुलिस ने शक के आधार पर पुलिस ने डॉक्टरों से बात कर नाबालिग की वैजाइनल स्लाइड बनकर जांच के लिए भेजवा दिया था. जिसकी एफएसएल रिपोर्ट में पता चला कि घटना से पहले नाबालिग के साथ किसी ने दुष्कर्म किया था. अब पुलिस ने इस पूरे मामले में अज्ञात आरोपी के खिलाफ धारा 376 और पॉक्सो को एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है."

ABOUT THE AUTHOR

...view details