मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

खस्ताहाल एमपी के स्कूलों के हाल..! बीच क्लास में गिरा छत का प्लास्टर, शिक्षिका समेत 2 बच्चे घायल

School Plaster Falls Off Ceiling: भोपाल के स्कूल में क्लास के दौरान छत का प्लास्टर गिर गया, जिससे शिक्षिका समेत 2 बच्चों को मामूली चोटें आई हैं.

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Dec 30, 2023, 8:52 AM IST

Updated : Dec 30, 2023, 9:04 AM IST

School Plaster Falls Off Ceiling
क्लास में गिरा छत का प्लास्टर

बीच क्लास में गिरा छत का प्लास्टर

भोपाल।राजधानी भोपाल में शुक्रवार को एक बड़ा हादसा होते-होते बचा. दरअसल राजधानी के एक मिडिल स्कूल में जिस समय वहां क्लास चल रही थी, उसी समय क्लास की छत का कुछ हिस्से का प्लास्टर गिर गया. क्लास में ब्लैकबोर्ड वाली जगह पर वह हिस्सा गिरने से महिला टीचर को चोट आई हैं. बता दें कि क्लास में उस समय 20 से ज्यादा बच्चे भी मौजूद थे, घटना 5वीं क्लास के क्लासरूम की बताई जा रही है, जिसमे दो छात्र और टीचर को हल्की चोट लगी है. घटना से बच्चे काफी डरे हुए हैं.

बीच क्लास में गिरा प्लास्टर:भोपाल के पुराने शहर के शाहजहानाबाद क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली शासकीय माध्यमिक शाला जिसमें पहली से लेकर आठवीं तक की कक्षाए संचालित होती हैं, वहां जब स्कूल लगा हुआ था और 5वी क्लास में सहायक शिक्षक तजीन अल्वी बच्चों को पड़ा रही थी उसी समय शासकीय स्कूल की छत के कुछ हिस्से का प्लास्टर अचानक से उनके ऊपर गिर पड़ा. क्लास में उस समय 20 बच्चे बैठकर पढ़ाई कर रहे थे, अचानक प्लास्टर गिरने की वजह से टीचर और बच्चे दोनों ही घबरा गए. गनीमत रही कि प्लास्टर का हिस्सा किसी के भी सर पर सीधे नहीं गिरा, क्लास टीचर और पहली बेंच पर बैठे हुए एक छात्र और छात्रा को मामूली चोट आई हैं.

Read More...

शिक्षा विभाग को पता थे स्कूल के हालात:स्कूल में सहायक शिक्षकों के पद पर काम कर रही तजीन अल्मी ने बताया कि वह लगभग 23 साल से स्कूल में पढ़ा रही हैं और उनके आने से पहले से यह स्कूल संचालित हो रहा है. लगभग 30 साल पुराने इस स्कूल में शुक्रवार को जब वह क्लास ले रही थी, उसी समय अचानक छत का प्लास्टर टूटकर नीचे गिरने लगा. प्लास्टर के टुकड़े टुकड़े हो गए. घटना से बच्चे काफी डरे हुए थे, इसके बाद घटना की खबर क्षेत्र में आग की तरह फैली और परिजन बच्चों को स्कूल से अपने साथ ले गए.

तजीन अल्मी ने आगे बकताया कि "इससे पहले भी बिल्डिंग को लेकर स्कूल प्रिंसिपल ने शिक्षा विभाग को शिकायत दर्ज कराई थी, इसके अलावा स्कूल के दूसरे हिस्से में कुछ रिपेयरिंग का काम भी चल रहा है. फिलहाल जिला शिक्षा अधिकारी को जैसे ही इस पूरी घटना की जानकारी मिली, वह भी मौके पर पहुंच गए."

Last Updated : Dec 30, 2023, 9:04 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details