मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

Bhopal Sarpanch Sammelan सरपंचों का मानदेय तो बढ़ा, मान नही मिला, लंच में खिलाईं बासी पूड़ी

भोपाल के जंबूरी मैदान में आयोजित राज्य स्तरीय प्रशिक्षण-सह-सम्मेलन में ग्वालियर चंबल से आए सरपंचो ने बासी खाना मिलने की इसकी शिकायत की है. 50 से ज्यादा सरपंचो ने शिकायत की कि, उनको जो खाना दिया गया उसमें से बदबू आ रही थी. (Bhopal Sarpanch Sammelan) कई सरपंचो ने बस में ही खाने का पैकेट छोड़ दिया. इस आयोजन में प्रदेश भर में 23 हजार से ज्यादा सरपंच शामिल हुए थे. हजारो की तादात में भोपाल में भी ये सरपंच जुटे थे. सीएम ने सरपंचों को मिलने वाले मानेदय को अब बढ़ाकर 4250 कर दिया है.

By

Published : Dec 7, 2022, 11:03 PM IST

Bhopal Sarpanch Sammelan
भोपाल सम्मेलन में सरपंचों का मानदेय तो बढ़ा लंच में मिली बासी पूड़ी

भोपाल। राजधानी में हुए सम्मेलन में जुटे सरपंचों को बढ़े हुए मानदेय की सौगात तो मिल गई लेकिन खाना बासी मिला. भोपाल के जंबूरी मैदान में आयोजित राज्य स्तरीय प्रशिक्षण-सह-सम्मेलन (Bhopal Sarpanch Sammelan) में ग्वालियर चंबल से आए सरपंचो ने इसकी शिकायत की है. ग्वालियर चंबल इलाके के 50 से ज्यादा सरपंचो ने शिकायत की कि, उनको जो खाना दिया गया उसमें से बदबू आ रही थी. एक सरपंच ने बाकायदा वीडियो बनाकर बताया कि जो सब्जी पूड़ी दी गई है वो बासी है. एक सरपंच ने बताया कि जैसे ही सब्जी पूड़ी खाई तो उल्टी आने लगी. कई सरपंचो की शिकायत थी कि सब्जी से तो बदबू आ रही है. पूड़ी भी कल से बना कर रखी गई है. कई सरपंचो ने बस में ही खाने का पैकेट छोड़ दिया.

Bhopal sarpanch sammelan शिवराज ने सरपंचों के लिए खोला सौगातों का पिटारा, ढाई गुना बढ़ा मानदेय, मिले कई अधिकार

भोपाल के जंबूरी मैदान था आयोजन: सरपंचों के राज्य स्तरीय प्रशिक्षण-सह-सम्मेलन का आयोजन हुआ. जिसमें प्रदेश की 23012 पंचायतों के सरपंच, 52 जिला पंचायतों और 313 जनपद पंचायतों के प्रतिनिधि शामिल हुए. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने सरपंचों को चुनावी तोहफा देते हुए उनके लिए घोषणाओं का पिटारा खोल दिया. (CM Shivraj Interacted Sarpanches) सरपंचों का मानदेय पहले से करीब ढाई गुना तक बढ़ाने की योजना को मूल रूप दिया है. पहले सरपंचों को 1750 रूपये मिलते थे जो अब बढ़ाकर 4250 कर दिए गया है. सरपंचों के वित्तीय अधिकार भी बढ़ाए गए हैं. पहले सरपंच 15 लाख राशि खर्च कर सकते थे अब उसे बढ़ाकर 25 लाख कर दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details