मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Apr 12, 2020, 4:02 PM IST

ETV Bharat / state

अब बेवजह घूमने वालों पर पुलिस सख्त, लाइसेंस होंगे निरस्त...

भोपाल में पुलिस ने बेवजह घूमने वालों पर लगाम लगाने के लिए सख्ती से पेश आने की तैयारी कर ली है. अब तक पुलिस बेवजह घूमने वालों पर FIR दर्ज कर रही थी, बावजूद इसके लोग नहीं मान रहे थे.

bhopal Police will cancel the license
पुलिस करेगी लाइसेंस निरस्त

भोपाल। कोविड-19 के फैलते संक्रमण को लेकर देशभर में 24 मार्च से लॉकडाउन किया गया है. लेकिन पुलिस की लाख कोशिश और समझाइश के बावजूद लोग बेवजह घर से बाहर निकलने से बाज नहीं आ रहे हैं. लिहाजा अब राजधानी पुलिस ने ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का मन बना लिया है. जिसके तहत अब लॉकडाउन में बेवजह तफरी करने वालों के खिलाफ पुलिस FIR तो दर्ज करेगी ही साथ ही उनके लाइसेंस भी निरस्त करने की कार्रवाई करेगी.

कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में कोहराम मचा रखा है, इससे बचने के लिए देशभर में लॉकडाउन किया गया है और बार-बार लोगों से घर में रहने की अपील भी की जा रही है. इसके बावजूद भी कुछ लोग इसे गंभीरता से नहीं ले रहे हैं और अपने घरों से बाहर बेवजह ही घूमने निकल रहे हैं. 24 मार्च से अब तक राजधानी पुलिस ऐसे ही करीब 950 लोगों पर FIR दर्ज कर चुकी है. साथ ही वाहन जब्त करने की भी कार्रवाई की गई लेकिन लोग बाज नहीं आए, जिसके बाद अब पुलिस और ज्यादा सख्ती बरतने जा रही है.

भोपाल DIG इरशाद वली ने बताया कि अब बाइक पर दो लोगों के सवार होने पर भी प्रतिबंध लगाया गया है. साथ ही जो लोग बिना वजह घर से सिर्फ घूमने के लिए निकलते हैं उनके खिलाफ FIR तो दर्ज की ही जाएगी साथ ही लाइसेंस निरस्त करने की प्रक्रिया भी की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details