मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

राजधानी पुलिस ने शुरु किया 'भोपाल आई अभियान', अब बदमाशो का होगा सफाया

भोपाल पुलिस ने चोरी करने वाले बदमाशों को पकड़ने के लिए 'भोपाल आई अभियान' शुरु किया है. इस अभियान में पुलिस दुकानों और मकानों पर लगे सीसीटीवी कैमरों पर नजर रखेगी.

By

Published : Sep 16, 2019, 8:42 PM IST

राजधानी पुलिस ने शुरु किया 'भोपाल आई अभियान'


भोपाल। राजधानी में पुलिस ने कुख्यात अपराधियों और बदमाशों की धरपकड़ के लिए 'भोपाल आई अभियान' की शुरुआत की है. इसके तहत राजधानी पुलिस शहर में दुकानों और मकानों पर लगे सीसीटीवी कैमरों की मदद लेगी और अपराधियों तक पहुंचेगी. जिसके तहत मकान मालिकों और प्रतिष्ठित संस्थानों के साथ-साथ व्यापारियों को सीसीटीवी कैमरे लगाने के लिए जागरूक किया जाएगा.

राजधानी पुलिस ने शुरु किया 'भोपाल आई अभियान'

इस अभियान को लेकर पुलिस व्यापारिक संगठनों के साथ बैठक भी कर रही है. जबकि थाना स्तर पर भी इस अभियान को चलाया जाएगा, इसके अलावा इस अभियान का प्रचार-प्रसार भी किया जाएगा और पोस्टरों पर एक बारकोड होगा जिसे स्कैन करने पर अभियान के बारे में पूरी जानकारी मिल सकेगी.

शहर के अलग-अलग क्षेत्रों में लगी पुलिस के 1170 सीसीटीवी कैमरे करीब 60 फ़ीसदी खराब पड़े हुए हैं उन कैमरों को भी चालू कराया है. राजधानी पुलिस ने इस अभियान के लिए उन इलाकों को भी चिन्हित किया है जहां सबसे ज्यादा अपराधिक घटनाएं घटती है. पुलिस के इस अभियान का मकसद अपराधियों पर जल्द से जल्द कार्रवाई करना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details