मध्य प्रदेश

madhya pradesh

हाईटेक होती राजधानी पुलिसः e-office की शुरूआत, अब पेपरलेस होंगे काम

By

Published : Jan 26, 2022, 7:55 PM IST

भोपाल कमिश्नरेट के तहत भोपाल पुलिस के सभी कार्यालयों के समस्त कार्यो को पेपरलेस ऑनलाइन किये जाने के लिए e-office की शुरूआत की गई. पुलिस कमिश्नर मकरंद देउस्कर ने इसका उद्धाटन किया. (hi tech bhopal police)

hi tech bhopal police
हाईटेक होती राजधानी पुलिस

भोपाल। भोपाल कमिश्नरेट के तहत भोपाल पुलिस के सभी कार्यालयों के समस्त कार्यो को पेपरलेस होंगे. ऑनलाइन काम किये जाने के लिए बुधवार को e-office की शुरूआत की गई. पुलिस आयुक्त मकरंद देउस्कर ने कार्यालय में गणतंत्र दिवस पर पहले झंडा फहराया और तिरंगे को सलामी दी. इसके बाद कॉन्फ्रेंस हॉल में e-office का उद्घाटन किया गया. ई-ऑफिस सिस्टम के लिए अधिकारियों को अलग से ट्रेनिंग दी गई है.

गणतंत्र दिवस 2022: शिव 'राज' के ऐलान, हर महीने दो लाख रोजगार के अवसर, हिंदी में मेडिकल और इंजीनियरिंग की पढ़ाई

राजधानी पुलिस हुई हाईटेक(hi tech bhopal police)
पुलिस आयुक्त मकरंद देउसकर ने कहा कि भोपाल पुलिस के सभी कार्यालयों के सम्पूर्ण कार्यों को अतिशीघ्र e-office के माध्यम से ऑनलाइन सम्पन्न किया जाना है. ई-ऑफिस प्रणाली को आयुक्त कार्यालय में सुचारू रूप से संचालित करने के लिए एनआईसी अधिकारियों ने पुलिस अधिकारियों एवं कर्मचारियों को प्रशिक्षित किया गया है. साथ ही उनके द्वारा ई ऑफिस प्रणाली का प्रबंधन भी सुनिश्चित किया जाएगा.

पेपरलेस होगा काम (paperless online work)
पुलिस आयुक्त ने कहा कि ई-ऑफिस पेपरलेस प्रबंधन कार्यप्रणाली है. यह एक प्रगतिशील,तकनीक समर्थ एवं कार्यालय को अधिक सक्षम बनाने का एक सशक्त माध्यम है, जिससे कार्य में पारदर्शिता आएगी. वहीं कार्रवाई में गतिशीलता एवं पेपरलेस कार्य को बढ़ावा मिलेगा. इस अवसर पर देउस्कर ने पहली ई फाइल बनाने वाले लिपिक को पुरस्कृत किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details