मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

भारत बंद के मद्देनजर राजधानी भोपाल में बढ़ाई गई सुरक्षा व्यवस्था, चप्पे- पच्चे पर पुलिसबल तैनात

भारत बंद को लेकर राजधानी भोपाल में भी पुलिस पूरी तरह अलर्ट है. चप्पे- चप्पे पर पुलिसबल तैनात कर दिया गया है. कोई अप्रिय घटना ना हो, इसको लेकर प्रशासन ने पूरी तरह से चाक चौबंद व्यवस्था कर ली है. पूरे मामले पर डीआईजी इरशाद वली ने ईटीवी भारत से खास बातचीत की, साथ ही बताया कि पुलिस किसी भी तरह की ढिलाई बरतने के मूड में नहीं है.

By

Published : Dec 8, 2020, 12:54 PM IST

bhopal-police-administration-made-strict-security-arrangements-for-bharat-band
चप्पे-चप्पे पर राजधानी पुलिस के जवान तैनात

भोपाल।किसान संगठनों ने कृषि कानून के विरोध में आज भारत बंद का आह्वान किया है. राजधानी भोपाल में भी इसका मिलाजुला असर देखने को मिल रहा है. भारत बंद को देखते हुए राजधानी पुलिस ने सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम किए हैं. भोपाल के नए और पुराने शहर में करीब ढाई हजार से ज्यादा पुलिस बल तैनात किया गया है, जिससे कि कोई अप्रिय घटना से बचा जा सके.

चप्पे-चप्पे पर राजधानी पुलिस के जवान तैनात

डीआईजी इरशाद वली ने ईटीवी भारत को बताया कि, सोशल मीडिया पर मॉनीटरिंग करते हुए मैसेज पहुंचा दिए है, कि यदि बंद को लेकर बाजारों में किसी के साथ कोई जोर जबरदस्ती करना चाहेगा, तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. डीआईजी ने बताया कि, आज भारत बंद को लेकर राजधानी भोपाल में प्रवेश करने वाले सभी मार्गों पर पुलिस ने बैरिकेडिंग कर चेकिंग शुरू कर दी है. हर जगह जवानों को तैनात किया गया है और शहर में आने वाले हर वाहन को चेक किया जा रहा है. ताकि किसी भी तरह से भोपाल में ऐसे लोग प्रवेश न कर सके, जो किसी तरह की अप्रिय घटना को अंजाम दें या हंगामा करें.

यह भी पढ़ें:- किसान आंदोलन: राजधानी से सटे बाहरी क्षेत्रों पर पुलिस का पहरा

राजधानी में भारी पुलिस बल तैनात

राजधानी के सभी बड़े और छोटे बाजारों में पुलिस बल तैनात किया गया है. इन बाजारों में कोई भी संगठन जबरन दुकानें बंद करवाएगा या किसी तरह का हंगामा करेगा, तो उसके खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की जाएगी. चौक चौराहों पर भी बैरिकेडिंग कर वाहनों की चेकिंग की जा रही है. पुलिस के आला अधिकारी लगातार अलग-अलग इलाकों में पेट्रोलिंग कर रहे हैं. इसके अलावा पुलिस के पेट्रोलिंग वाहन भी भीड़ भरे बाजारों और सड़कों पर पेट्रोलिंग कर रहे हैं. वहीं सीएसपी और एडिशनल एसपी स्तर के अधिकारियों को भी पेट्रोलिंग करने के निर्देश दिए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details