मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Bhopal News: इमर्जिंग विमेंस एशिया क्रिकेट कप जीतकर भोपाल लौटी सौम्या तिवारी, हुआ जोरदार स्वागत

By

Published : Jun 23, 2023, 10:58 PM IST

इमर्जिंग विमेंस एशिया क्रिकेट कप को जीतकर भारतीय A टीम में शामिल खिलाड़ी सौम्या तिवारी शुक्रवार को भोपाल लौटी. इस दौरान उसका जोरदार स्वागत किया गया.

bhopal news
भोपाल लौटी सौम्या तिवारी

भोपाल लौटी सौम्या तिवारी

भोपाल।इमर्जिंग विमेंस एशिया क्रिकेट कप में भारत ने बांग्लादेश को हराकर यह खिताब अपने नाम किया. भारतीय A टीम में शामिल भोपाल की रहने वाली खिलाड़ी सौम्या तिवारी जब अपने गृह जिले भोपाल पहुंची तो उनका जोरदार स्वागत किया गया. लगभग 40 दिनों के दौरे के बाद टीम इंडिया को पहली बार इमर्जिंग विमेंस एशिया क्रिकेट कप बनने का सौभाग्य मिला है. खिलाड़ी सौम्या तिवारी का अपने शहर भोपाल में एयरपोर्ट पर भव्य स्वागत उसके मम्मी पापा, बहन एवं अन्य परिवारजनों, शुभचिंतकों और कोच सुरेश चैनानी ने किया. इस अवसर पर एयरपोर्ट से रैली निकालते हुए और भारत के तिरंगे को पहने हुए घर पहुंचने पर सौम्या की मम्मी ने आरती करते हुए विजयी टीका लगा कर अभिनंदन किया, खुशी के इस अवसर पर सौम्या के घर पहुंचने पर रंगीन आतिशबाजी से स्वागत किया गया.

अंडर-19 वर्ल्ड कप में दिया था अपना बेस्टःसौम्या ने इस मौके पर कहा कि जिस तरह से अंडर-19 वर्ल्ड कप में उन्होंने अपना बेस्ट दिया था. उसी तरह यहां भी उनकी कोशिश थी कि वह अपना बेहतर दे सके. ऐसे में मुकाबले कई कठिन थे, लेकिन पूरी टीम का आपसी तालमेल बहुत अच्छा था, जिस वजह से टीम ने यह मुकाम हासिल किया. हमने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी का निर्णय किया, लेकिन एक समय लग रहा था कि अगर सेकंड बेटिंग लेते तो चेज करना आसान होता. लेकिन बांग्लादेश की टीम हमारे स्पिनर्स के सामने नहीं टिक पाई और वह जल्दी आउट हो गई.

ये भी पढ़ें :-

सीनियर वर्ल्ड कप टीम को जिताना अगला लक्ष्यःसौम्य कहती हैं कि उनका अगला लक्ष्य सीनियर वर्ल्ड कप टीम को जीताना है. सौम्या कहती हैं कि आगे चलकर वह चाहती हैं कि महिलाओं की सीनियर टीम में वह शामिल हो और देश को वर्ल्ड कप में खिताब दिलाएं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details