मध्य प्रदेश

madhya pradesh

मोहन यादव ने निभाया वादा, बहनों के खातों में डाले 1576 करोड़ रु., बोले-कांग्रेस के पेट में दर्द क्यों

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Jan 10, 2024, 2:01 PM IST

Ladli Behna 8th Yojana Installment: 10 तारीख बुधवार का दिन लाड़ली बहनों के लिए खुशियां लेकर आया. सीएम मोहन यादव ने आज 1.29 करोड़ लाड़ली बहनों को कुल ₹1576 करोड़ की धनराशि सिंगल क्लिक के माध्यम से उनके बैंक खातों में ट्रांसफर की.

Ladli Behna 8th Yojana Installment
बहनों के खातों में डाले 1576 करोड़

भोपाल। मध्यप्रदेश में मोहन सरकार बनने के बाद लाड़ली बहना योजना की पहली किस्त उनके खातों में डाली गई. राजधानी भोपाल के कुशाभाऊ ठाकरे कंवेंशन सेंटर में आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने सिंगल क्लिक के माध्यम से 1.29 करोड़ लाड़ली बहनों के खातों में 1576 करोड़ रुपए की राशि जारी की. उन्होंने कहा कि ''मकर संक्रांति से पहले इस राशि के बहनों को मिलने से यह त्योहार उनके लिए सुखद और आनंददायी हो जायेगा.'' मुख्यमंत्री ने लाड़ली बहना योजना को लेकर कांग्रेस पर भी निशाना साधा.

हितग्राहियों को मिली पेंशन: डॉ. मोहन यादव ने ऐलान कि प्रदेश में सभी सांस्कृतिक कार्यक्रमों को उत्सवों के रूप में मनाया जाएगा. इसकी शुरूआत इस बार मकर संक्रांति उत्सव से की गई है. अगले 7 दिनों तक प्रदेश में इसको लेकर अलग-अलग कार्यक्रम किए जाएंगे. कार्यक्रम में 56 लाख से अधिक हितग्राहियों को 341 करोड़ की पेंशन और आर्थिक सहायता की राशि उनके खातों में डाली गई.

मुख्यमंत्री ने कांग्रेस पर साधा निशाना: लाड़ली बहना योजना की किस्त उनके खातों में डालने के बाद मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कांग्रेस पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि ''सरकार राशि बांट रही है और कांग्रेस के पेट में दर्द हो रहा है. वे कहते हैं कि लाड़ली बहनों को अब पैसा नहीं दे सकते. अब दे दी तो कह रहे हैं कि अभी दे दी, लेकिन अगली बार राशि महिलाओं को नहीं देगी सरकार. लेकिन कांग्रेस कुछ भी कहते रहे, सरकार इसी तरह आगे काम करती रहेगी.''

सांस्कृतिक पर्व को उत्सव के रूप में मनाया जाएगा:कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि ''मकर संक्राति का पर्व देश में अलग-अलग तरीके से मनाया जाता है. मकर संक्रांति पर्व पर तिल और गुढ़ न सिर्फ मिठास बांटता है, बल्कि इसके पीछे विज्ञान भी छिपा है. इसके बाद दिन बड़े होते जाते हैं. यह हमेशा आगे बढ़ते जाने का संदेश भी देता है.'' सीएम ने कहा कि ''सांस्कृतिक के सारे पर्व उत्सव के रूप में मनाया जाएगा."

Also Read:

7 दिनों तक चलेगा उत्सव: CM ने कहा कि ''इस बार मकर संक्रांति को उत्सव के रूप में मनाया जा रहा है. यह उत्सव 7 दिनों तक चलेगा, इसमें सारे विभागों को लगाया जाएगा. आगे भी इसी तरह सांस्कृतिक के सभी पर्व को मनाया जाएगा.'' उन्होंने कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी के कामों को गिनाते हुए कहा कि ''देश में मोदी जैसा नेतृत्व होने की वजह से ही देश लगातार आगे बढ़ रहा है. वे जो कहते हैं, वह करते हैं.''

ABOUT THE AUTHOR

...view details