मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

भोपाल हज हाउस की लिफ्ट में फंसे 11 लोग, पत्रकारों की सूझबूझ से टला बड़ा हादसा

भोपाल हज कमेटी की बड़ी लापरवाही सामने आई है. हज हाउस की लिफ्ट खराब होने से कई हाजी इसमें फंसे गए. जिसके बाद लिफ्ट का गेट तोड़ कर इन्हें निकाला गया. विधायक आरिफ मसूद ने जांच की बात कही है.

bhopal Haj House
भोपाल हज हाउस की लिफ्ट में फंसे 11 लोग

By

Published : Jun 18, 2023, 10:49 PM IST

भोपाल हज हाउस की लिफ्ट में फंसे 11 लोग

भोपाल।हज कमेटी की बड़ी लापरवाही के कारण रविवार को हाजियों की जान पर बन आई और बड़ा हादसा होते होते बचा. इसमें फंसे लोगों ने लिफ्ट के अंदर से बाहर मौजूद लोगों को फोन लगाया. जिन्होंने हज कमेटी में बाहर मौजूद लोगों की मदद से लिफ्ट का गेट तोड़ कर हज यात्रियों को बाहर निकाला. लिफ्ट खराब होने की वजह से विधायक आरिफ मसूद ने इसे लापरवाही करार करते हुए कड़े शब्दों में निंदा की है. मसूद ने कहा की लिफ्ट हाजियों के भरोसे चल रही थी जबकी लिफ्ट में चलाने वाला होना चाहिए, यह बहुत बड़ी लापरवाही है. इस की जांच होना चाहिए और दोषियों पर कार्रवाई होना चाहिए.

पत्रकारों की सूझबूझ: लिफ्ट में सीनियर जर्नलिस्ट इरशाद खान भी मौजूद थे, जिन्होंने बाहर मौजूद अन्य पत्रकार महताब आलम को फोन लगाया. जिसके बाद लिफ्ट कड़ी मशक्कत से खोली गई. इस पर भी आरिफ मसूद का कहना था कि दोनों पत्रकार साथियों की सूझबूझ से बड़ा हादसा होते हुए बचा है. विधायक आरिफ मसूद ने इस सम्बन्ध में प्रमुख सचिव को पत्र लिखकर इस पूरी घटना की जांच करने और दोषियों पर कार्रवाई की मांग की है.

Also Read

बड़ा हादसा टला: हज हाउस लिफ्ट में मौजूद रीवा के प्रत्यक्षदर्शी मुस्ताक का कहना था कि इस लिफ्ट को चलाने वाला ही कोई नहीं था. यह बड़ा हादसा टल गया क्योंकि लिफ्ट में लिफ्ट चलाने वाला होता तो लोग नहीं फसते. यहां लोग इसे खुद ही ऑपरेट कर रहे थे. कई दिनों से यही हालत बने हुए हैं. गनीमत यह रही कि बाहर के लोगों से फोन पर कम्युनिकेशन हो गया. जिस वजह से आधे घंटे के अंदर लिफ्ट खोल दी गई. लिफ्ट में 11 लोग मौजूद थे. हज हाउस में वो लोग मौजूद रहते हैं, जो हज यात्रा पर जाने वाले या वहां से आने वाले होते हैं. इनसे मिलने के लिए इनके परिचित भी यहां पहुंचते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details