मध्य प्रदेश

madhya pradesh

खुद को पत्नी से 'स्मार्ट' समझना पति को पड़ा भारी, लगा रहा कोर्ट के चक्कर

By

Published : Jan 15, 2021, 10:43 PM IST

Updated : Jan 15, 2021, 11:07 PM IST

भोपाल फैमिली कोर्ट में एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है. पत्नी ने पति पर सिर्फ इसलिए केस कर दिया क्योंकि वो खुद पत्नी से ज्यादा स्मार्ट समझता है.

bhopal-family-court
भोपाल फैमिली कोर्ट

भोपाल। राजधानी के फैमिली कोर्ट में पति-पत्नी के झगड़े और तलाक के कई मामले सामने आते हैं. लेकिन हाल ही में फैमिली कोर्ट में एक ऐसा मामला सामने आया है, जहां पति का स्मार्ट होना उसे भारी पड़ गया. दरअसल फैमिली कोर्ट में एक पत्नी ने पति के खिलाफ मामला दर्ज किया है कि उसका पति अपने आपको बहुत स्मार्ट समझता है. इस वजह से घर में आए दिन लड़ाई-झगड़े होते हैं.

खुद को पत्नी से 'स्मार्ट' समझना पति को पड़ा भारी

शादी को हो चुके हैं तीस साल

काउंसलर शैल अवस्थी ने बताया कि महिला का पति सरकारी नौकरी में है. दोनों की शादी को 30 साल पूरे हो चुके हैं. पत्नी निजी व्यव्साय करती है. दंपती के 3 बच्चे हैं. उन्होंने बताया इस मामले में पति-पत्नी के बीच केवल इस बात का झगड़ा है कि पति अपने आपको हमेशा पत्नी से ज्यादा स्मार्ट समझता है. अक्सर इसी बात पर विवाद होता. यह विवाद दोनों को कोर्ट तक ले आया है.

पत्नी नहीं ले रही केस वापस

काउंसलर शैल अवस्थी ने बताया कि पति-पत्नी की कॉउंसलिंग पिछले 3 सालों से चल रही है. लेकिन अब तक दोनों के बीच समझौता नहीं हो पाया है. पत्नी केस वापस नहीं लेना चाहती. पति हाथ जोड़कर पत्नी से सिफारिश कर रहा है कि वो केस वापस ले ले. लेकिन पत्नी केस वापस नहीं लेना चाहती, क्योंकि जबसे केस कोर्ट में पहुंचा है, तभी से पति डरकर रहने लगा है और अपने आपको स्मार्ट नहीं बोलता है.

'पति मुझसे स्मार्ट कैसे हुआ ?'

पत्नी की दलील है कि पति अपने आपको बहुत स्मार्ट समझता है. जबकि हम दोनों इंडिपेंडेंट हैं. दोनों पैसे कमाते हैं, फिर पति मुझसे ज्यादा स्मार्ट कैसे हो सकता है ? हम दोनों बराबर हैं. लेकिन पति को लगता है की वो हर बात में होशियार है. इसी बात से रोजाना झगड़े होते हैं.

पत्नी को पति पर भरोसा नहीं

पति अपनी पत्नी से लगातार गुहार लगा रहा है कि अब मैं लड़ाई-झगड़े नहीं करूंगा. खुद को स्मार्ट भी नहीं बोलूंगा. बस केस वापस ले लो. लेकिन पत्नी को इस बात पर विश्वास नहीं है. उसे लगता है कि केस वापस ले लिया तो फिर से वही सब शुरू ना हो जाए. दोनों की काउंसलिंग जारी है.काउंसलर का दावा है जल्द ही इनके बीच सुलह करा दी जाएगी.

Last Updated : Jan 15, 2021, 11:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details