मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Bhopal Doctor Suicide: जूनियर डॉक्टर बाला सरस्वती के परिजनों का गंभीर आरोप, 'ये आत्महत्या नहीं, सुनियोजित हत्या है'

By

Published : Aug 5, 2023, 5:09 PM IST

भोपाल के गांधी मेडिकल कॉलेज की जूनियर डॉक्टर बाला सरस्वती सुसाइड का मामला गर्म है. पीड़ित परिजनों ने भोपाल पहुंचकर सीनियर डॉक्टर्स पर आरोप लगाया कि ये आत्महत्या नहीं बल्कि सुनियोजित मर्डर है. पीड़ित पिता व बहन का कहना है कि कई फैकल्टी ने उसे हद से ज्यादा प्रताड़ित किया. इसके साथ ही पीड़ित परिवार ने पुलिस कार्रवाई पर भी सवाल उठाए हैं.

Bhopal Doctor Suicide
जूनियर डॉक्टर बाला सरस्वती के परिजनों का गंभीर आरोप

जूनियर डॉक्टर बाला सरस्वती के परिजनों का गंभीर आरोप

भोपाल। गांधी मेडिकल कॉलेज की जूनियर डॉक्टर बाला सरस्वती सुसाइड केस से नाराज मध्य प्रदेश के तमाम मेडिकल कॉलेजों में छात्रों ने हड़ताल शुरू कर दी है. एक ओर जूनियर डॉक्टर हड़ताल पर हैं तो वहीं दूसरी ओर बाला सरस्वती के परिजनों ने गांधी मेडिकल कॉलेज में पहुंचकर न्याय की गुहार लगाई. बाला सरस्वती के माता-पिता और बहन ने इस दौरान गायनिक विभाग की एचओडी के साथ बाला की थीसिस करवा रही सीनियर डॉक्टर्स पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं.

मानसिक दबाव में थीं :पीड़ित बहन लक्ष्मी का कहना है कि बाला सरस्वती ने सुसाइड नहीं किया है, उसका मर्डर किया गया है. ईटीवी भारत से खास बातचीत में लक्ष्मी ने कहा कि बाला सरस्वती को विभाग की डॉ.पल्लवी और अन्य डॉक्टर बहुत परेशान कर रही थीं. उस पर बेहद मानसिक दबाव बनाया गया. ये एक साजिश के तहत किया गया. लक्ष्मी ने बताया कि उनकी बहन बाला सरस्वती पिछले 3 महीने से लगातार उनसे फोन पर संपर्क में थी और बार-बार एचओडी अरुणा कुमार और थीसिस करवाने वाली पल्लवी और अन्य एक सीनियर डॉक्टर्स पर प्रताड़ना की बात बताती थी.

ये खबरें भी पढ़ें...

न्याय की गुहार लगा रहे परिजन :लक्ष्मी कहती हैं कि यह एक सोची समझी साजिश के तहत मर्डर है. बाला सरस्वती के पिता अभी भी न्याय की गुहार कर रहे हैं. उनका कहना है कि अभी तक उनकी शिकायत दर्ज नहीं हुई है और ना ही एफआईआर की गई है. घटना के 5 दिन बीत चुके हैं, बावजूद इसके पुलिस इस मामले में एफआईआर दर्ज नहीं कर पाई है. और डॉक्टरों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई गई है लेकिन उन सीनियर डॉक्टरों पर अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई.

दिग्विजय सिंह जूनियर डॉक्टर के समर्थन में

दिग्विजय सिंह जूनियर डॉक्टर के समर्थन में :बाला सरस्वती के पिता पी वेंकटेश्वर ने आरोप लगाते हुए कहा कि विभाग की पूर्व एचओडी अरुण कुमार और डॉ. पल्लवी के साथ अन्य डॉक्टर उसे परेशान कर रही थीं. बाला सरस्वती के परिजन भोपाल में गांधी मेडिकल कॉलेज से लेकर कोहेफिजा थाने तक न्याय की गुहार के लिए चक्कर लगा रहे हैं. वहीं, जूनियर डॉक्टर के समर्थन में पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह भी आ गए हैं. दिग्विजय सिंह ने बाला सरस्वती के सुसाइड मामले में उच्च स्तरीय जांच की मांग की है. उन्होंने कहा कि जहां तक मेरी जानकारी है एचओडी को तो हटा दिया है. इसकी जांच होनी चाहिए. विधिवत जांच होकर एफआईआर दर्ज होनी चाहिए. बेटी के माता-पिता का कोई नंबर हो तो मुझे दें, मैं बात करूंगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details