मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

साइबर क्राइम पुलिस ने एक और विदेशी ठग को किया गिरफ्तार, महिला से की थी 71 लाख की ठगी

राजधानी भोपाल की साइबर क्राइम पुलिस ने महिलाओं को शादी का झांसा देकर ठगने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया है. जिसमें से एक आरोपी को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है. वहीं मुख्य आरोपी को भी पकड़ लिया गया है.

By

Published : Feb 10, 2020, 4:52 PM IST

Updated : Feb 10, 2020, 4:58 PM IST

Cybercrime police arrested another foreign thug
साइबर क्राइम पुलिस ने विदेशी ठग को किया गिरफ्तार

भोपाल।राजधानी की साइबर क्राइम पुलिस ने महिला को शादी का झांसा देकर ठगी करने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. बता दें कि इससे पहले पुलिस ने इस मामले में आरोपी के दोस्त जो मुख्य आरोपी था उसे गिरफ्तार किया था. अबु मार्बल्स नाइजीरिया का रहने वाला है, यह स्टूडेंट वीजा पर दिल्ली में रहता था और महिलाओं को टारगेट कर उन्हें ठगने का काम करता था. फिलहाल पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है.

साइबर क्राइम पुलिस ने विदेशी ठग को किया गिरफ्तार


भोपाल की साइबर क्राइम पुलिस ने एक बड़ी सफलता हासिल की है. बता दें कि महिला को शादी का झांसा देकर ठगी करने के मामले में एक और आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. यह लोग सोशल मीडिया पर महिलाओं से दोस्ती कर शादी का झांसा देकर और विदेश से करोड़ों का गिफ्ट और सामान भेजने के नाम पर महिला से अकाउंट में पैसे ट्रांसफर करवाने का काम करते थे. जिसमें भोपाल के इंद्रपुरी की महिला जो वर्तमान में ऑस्ट्रेलिया में रह रही है उसे शादी का झांसा देकर और करोड़ों रुपए का गिफ्ट भेजने के नाम पर महिला से अलग-अलग अकाउंट में 71 लाख रुपए जमा करवा लिए थे.


बता दें कि कस्टम 4 + टैक्स के नाम पर महिला से इन्होंने पैसे ट्रांसफर करवाए थे. जिसमें मुख्य आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. वहीं पुलिस ने मुख्य आरोपी से पूछताछ में एक और युवक को दिल्ली के नोएडा गिरफ्तार किया है. जिसका नाम जोसेफ बताया जा रहा है जोसेफ आईबीरिया का निवासी है. दोनों राजधानी दिल्ली में स्टूडेंट वीजा पर रह रहे थे.

Last Updated : Feb 10, 2020, 4:58 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details