मध्य प्रदेश

madhya pradesh

लोन के नाम पर करोड़ों की ठगी करने वाले जालसाज गिरफ्तार, 6 महीने में 600 लोगों को लगाया चूना

By

Published : Jul 6, 2020, 8:02 PM IST

भोपाल में पुलिस ने एक गिरोह को दबोचा है. जो लोगों को सस्ते लोन के नाम पर लाखों का चूना लगाता था. गिरोह का नेटवर्क मध्यप्रदेश के अलावा कई राज्यों में भी फैला है.

Police arrested accused
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी

भोपाल। प्रधानमंत्री लोन और कोविड-19 के नाम पर लोगों से धोखाधड़ी करने वाले 6 शातिर ठगों के एक गिरोह को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. चौंकाने वाली बात तो ये है कि जालसाजों ने पिछले 6 महीनों में ही करीब 661 लोगों को ठगी का शिकार बनाया है. पुलिस ने खुलासा करते हुए बताया है कि इस अंतरराज्यीय गिरोह ने प्रदेश समेत हरियाणा, उत्तर प्रदेश और राजस्थान समेत कई राज्यों के लोगों को सस्ते लोन के नाम पर ठगी का शिकार बनाया है.

ठगी करने वाले जालसाज गिरफ्तार

पुलिस ने इस गिरोह के कब्जे से लैपटॉप, मोबाइल और नकदी भी बरामद की है. एडीजी उपेंद्र जैन के मुताबिक आरोपी अखबारों में सस्ते लोन या जीरो प्रतिशत ब्याज दर पर लोन उपलब्ध कराने के विज्ञापन अखबार में देते थे.

जिसके बाद भोले-भाले लोगों को लोन देने के नाम पर अपना शिकार बनाते थे. इस गिरोह पर पुलिस की नजर तब गई जब एक सेना के अफसर ने लोन देने के नाम साइबर सेल में करीब 1 लाख 80 की ठगी की शिकायत दर्ज की. जिसके बाद पुलिस ने मामले की जांच की और पाया कि ये गिरोह श्योपुर से संचालित हो रहा है. जिसके बाद पुलिस ने सभी आरोपरियों को दबोच लिया है. ये गिरोह करीब 6 साल से इस तरह का काम कर रहा है. पुलिस की पूछताछ में और भी खुलासे हो सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details