मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

भोपाल में देवी की सवारी के नाम पर महिला के साथ लाखों की ठगी, जानें कैसे हुई वारदात

भोपाल के शाहजहांनाबाद थाना इलाके में महिला को धोखा देकर सोने-चांदी के आभूषण लूटने का मामला आया है. पुलिस ने केस दर्ज जांच शुरू कर दी है. इस मामले में बदमाशों ने मातारानी के नाम पर

Bhopal Crime News
भोपाल में देवी की सवारी के नाम पर ठगी

By

Published : Mar 30, 2023, 1:01 PM IST

भोपाल।शाहजहांनाबाद थाने में नवरात्रि के दौरान माता की सवारी आने की बात कहकर एक महिला के साथ ठगी का मामला सामने आया है. पुलिस ने अज्ञात महिला आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. वाजपेयी नगर में रहने वाली सोनम सांवले ने पुलिस को शिकायत दर्ज कराई है कि बीते दिन वह घर पर ही थी और उसका पति जो प्राइवेट काम करता है उस समय काम पर गया हुआ था. वहीं दोपहर में अचानक ही उसके घर पर एक महिला ने दस्तक दी और सोनम से कहा कि नवरात्रि के समय मेरे ऊपर देवी की सवारी आती है और क्या तुम मुझे अंदर नहीं बुलाओगी. अंदर आने के बाद मंत्र फूंकने के नाम पर उसके सारे गहने गायब कर दिए.

देवी की सवारी आने के नाम पर ठगीःघटनाक्रम के मुताबिक,पीड़िता की रिक्वेस्ट पर माता की सवारी के लिए आई महिला ने कहा कि तुम्हारे परिवार में बहुत सारी समस्याएं हैं, इसलिए मैं यहां पर आई हूं और एक उपाय कर दूंगी तो सब ठीक हो जाएगा. इसके बाद सोनम ने महिला के कहने पर अपना मंगलसूत्र, सोने की अंगूठी, लौंग और बिछिया उतारकर एक साड़ी की पोटली में आटा और चावल के साथ बांध दिया. बाद में उस महिला ने कुछ देर तक पोटली के साथ कुछ मंत्र पढ़ते हुए सोनम को वापस दे दिया. इसके बाद महिला ने शाम 7 बजे तक पोटली खोलने को कहा और साथ ही हिदायत दी कि अगर 7 बजे से पहले पोटली खोली तो तुम्हारा बच्चा मर जाएगा. थोड़ी देर बाद महिला वहां से चली गई. शाम करीब 7 बजे सोनम ने पोटली खोलकर देखा तो उसमें रखे हुए सोने-चांदी के सारे आभूषण गायब थे.

क्राइम से जुड़ी खबरें...

CCTV कैमरे के फुटेज से अज्ञात महिला की तलाश शुरूःइसके बाद सोनम ने इस पूरी घटना की जानकारी अपने पति को दी और पीड़िता पति के साथ थाने आकर अज्ञात महिला के खिलाफ धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज कराया है. इस मामले में थाना प्रभारी सौरभ पांडे का कहना है कि क्षेत्र के आसपास लगे हुए सीसीटीवी कैमरे से अज्ञात महिला आरोपी की तलाश की जा रही है. जल्द ही महिला की पहचान कर गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details