मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ID पूछने पर थाईलैंड की महिला ने दिखाए 3 आधार कार्ड, अब भोपाल पुलिस ने किया गिरफ्तार

By

Published : Apr 3, 2023, 12:58 PM IST

Updated : Apr 3, 2023, 2:13 PM IST

भोपाल राजा भोज एयरपोर्ट पर सीआईएसफ की मदद से 3 आधार कार्ड के साथ थाईलैंड की महिला की गिरफ्तारी हुई है, फिलहाल महिला को आज कोर्ट में पेश किया जाएगा.

bhopal crime news
भोपाल क्राइम न्यूज

भोपाल।राजधानी के राजा भोज एयरपोर्ट पर सीआईएसफ द्वारा एक थाईलैंड की रहने वाली महिला को पकड़ा गया है. भोपाल से हैदराबाद की फ्लाइट पकड़ने के लिए महिला राजा भोज एयरपोर्ट पहुंची थी, जहां सीआईएसफ द्वारा जब पहचान पत्र दिखाने को कहा गया तो उसने अपना आधार कार्ड प्रस्तुत किया. इसी दौरान सीआईएसएफ को उस पर शक हुआ कि थाईलैंड की रहने वाली महिला के पास भारतीय आधार कार्ड कैसे हैं और जब महिला से पूछताछ की गई तो उसके पास 3 आधार कार्ड बरामद हुए. फिलहाल सीआईएसएफ ने महिला को गांधीनगर थाना भेज दिया है. मामले में गांधीनगर थाने में उसके खिलाफ मामला दर्ज कर इस पूरे मामले की जांच की जा रही है.

थाईलैंड की महिला से बरामद हुए 3 आधार कार्ड:महिला साल 2018 अट्ठारह में राजधानी भोपाल के चूना भट्टी थाना क्षेत्र से देव व्यापार के मामले में गिरफ्तार हुई थी और उसके बाद इसका पासपोर्ट जब्त हो गया था. इसके बाद से वह लगातार भोपाल में ठिकाने बदल-बदल कर रह रही थी. कल जब महिला भोपाल एयरपोर्ट से हैदराबाद जाने वाली फ्लाइट में सवार होने के लिए एयरपोर्ट पहुंची थी, उस समय सीआईएसएफ को उसके ऊपर संदेह हुआ. मामले में सीआईएसएफ ने पूछताछ की तो महिला ने अपनी पहचान बताने के लिए आधार कार्ड प्रस्तुत किया, लेकिन सीआईएसएफ को संदेह हुआ कि भारतीय मूल की नहीं होने और थाईलैंड की होने के बाद महिला के पास से आधार कार्ड कहां से आया. इसी के बाद जब सीआईएसफ ने महिला से सख्ती से पूछताछ की तो उसके पास तीन अलग-अलग आधार कार्ड बरामद हुए, जिन पर अलग-अलग जगहों के पते दर्ज थे.

इन खबरों पर भी एक नजर:

मामले की जांच में जुटी पुलिस: राजधानी भोपाल के गांधी नगर थाने के थाना प्रभारी अरुण शर्मा ने बताया कि "राजा भोज एयरपोर्ट पर सीआईएसएफ के उपनिरीक्षक नीरज हुड्डा एक थाईलैंड की महिला को लेकर थाने पहुंचे और उन्होंने उसके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई कि थाईलैंड की महिला के पास से 3 आधार कार्ड बरामद हुए हैं. एक ही नाम से बने 3 अलग-अलग आधार कार्ड पर अलग-अलग पता लिखा हुआ है. पुलिस ने इस पूरे मामले में थाईलैंड की महिला बेचमेट मुनई के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है. महिला के खिलाफ धारा 420 467 468 471 के अलावा सेक्शन 14 विदेशी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है. आज महिला को न्यायालय में पेश करेंगे. फिलहाल पुलिस जांच में जुटी है साथ ही इसकी भी जांच की जा रही है कि महिला का किन-किन लोगों से कनेक्शन है. "

Last Updated : Apr 3, 2023, 2:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details