मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Jun 6, 2023, 5:48 PM IST

ETV Bharat / state

Bhopal Crime News: दहेज में कार लाने के लिए पत्नी को कर रहा था प्रताड़ित, मना करने पर किया अप्राकृतिक कृत्य

ऐशबाग थाना क्षेत्र में एक महिला ने अपने पति के खिलाफ दहेज में कार लाने का दबाव बनाने, प्रताड़ित करने और अप्राकृतिक कृत्य करने का मामला दर्ज कराया है. पुलिस ने इस मामले में पति को गिरफ्तार कर लिया है.

Bhopal Crime News
भोपाल में महिला को किया प्रताड़ित

भोपाल। राजधानी में लगातार दहेज प्रताड़ना के मामलों को लेकर बढ़ोतरी होती जा रही है. इसी कड़ी में ऐशबाग थाना क्षेत्र में एक महिला ने अपने पति के खिलाफ मामला दर्ज कराया है. महिला ने अपने पति पर दहेज में कार लाने का दबाव बनाने, प्रताड़ित करने और अप्राकृतिक कृत्य करने का आरोप लगाया है. पुलिस ने महिला की शिकायत पर पति के खिलाफ मामला दर्ज कर उसको गिरफ्तार कर लिया है.

दहेज में कार की पति कर रहा था मांगःजानकारी के अनुसार थाना क्षेत्र में अपने सास ससुर और पति के साथ रहने वाली महिला ने थाने आ कर अपने पति के खिलाफ शिकायत दर्ज कराया है. महिला ने शिकायत में बताया कि उसकी शादी पिछले साल जून के महीने में हुई थी और घर में वह अकेले बेटे हैं और उनकी कपड़ों की दुकान है. शादी के कुछ दिनों तक सब सामान्य रहा और शादी के समय पति के परिवार द्वारा जो भी सामान दहेज में मांगा गया था, उसके परिवार ने वह सभी सामान शादी के समय दहेज में दिया. लेकिन शादी के 3 महीने बाद ही पति ने उसे उसके मायके वालों से कार मांगने के लिए कहा, पहले तो महिला उसकी बात को टालती रही, लेकिन धीरे-धीरे पति कार को लेकर ज्यादा दबाव बनाने लगा. इस मामले में वह जब ज्यादा परेशान हो गई तो उसने पति से कह दिया कि वह अब अपने मायके वालों से इस मामले में कोई बात नहीं करना चाहती और यदि उसे कार चाहिए थी तो उसे इस मामले में पहले ही उसके परिवार वालों से बात करनी चाहिए थी.

महिला अधिकारी से की शिकायतः पति ने जब पत्नी का यह जवाब सुना तो वह इस बात को लेकर काफी नाराज हुआ और उसके बाद वह लगातार अपनी पत्नी को प्रताड़ित करने लगा और उसे परेशान करने के लिये उसके साथ अप्राकृतिक कृत्य करना शुरू कर दिया. इससे तंग आकर आखिर में महिला ने थाने में पहुंच महिला डेस्क पर उपलब्ध महिला अधिकारी को इस मामले में शिकायत दर्ज कराई. पुलिस ने शिकायत पर तत्काल कार्रवाई करते हुए आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया.

ये भी पढ़ें...

आरोपी को किया गिरफ्तारः इस मामले को लेकर थाना प्रभारी चतुर्भुज राठौर ने बताया कि "महिला ने दहेज के लिए प्रताड़ित करने व अप्राकृतिक कृत्य करने के आरोप लगाते हुए अपने पति और ससुरालवालों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है. महिला की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी पर मामला दर्ज किया और कार्रवाई करते हुए आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया है."

ABOUT THE AUTHOR

...view details