मध्य प्रदेश

madhya pradesh

रिश्तेदार को हेल्थ केयर कंपनी का HR हेड बनाना बिजनेसमैन पर पड़ा भारी, लगाया 50 लाख का चूना

By

Published : Apr 20, 2023, 6:57 PM IST

एमपी में एक व्यक्ति ने परी हेल्थ केयर सर्विस कंपनी से 50 लाख रुपए की ठगी की है. पुलिस ने इस मामले में कंपनी के मालिक की ओर से मिली शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. चौकाने वाली बात यह है कि जिस शख्स ने 50 लाख का चूना लगाया वह मालिक का रिश्तेदार है.

Bhopal Crime News
रिश्तेदार ने कंपनी को लगाया 50 लाख का चुना

भोपाल।प्रदेश की राजधानी में रिश्ते पर भरोसा करना एक व्यावसायी को भारी पड़ गया. परी हेल्थ केयर सर्विस कंपनी के प्रॉपराइटर के साथ उनके ही सगे रिश्तेतार ने धोखाधड़ी की और आधा करोड़ रुपए गलत तरीके से हेरफेर के जरिए ऐंठ लिए. मामला भोपाल के कोलार थाना क्षेत्र का है. यहां एक व्यक्ति जिसका नाम पुरुषोत्तम सोनी है ने अपने पद का दुरुपयोग किया. आश्चर्य की बात यह है कि यह पद कंपनी के मालिक और उसके रिश्तेदार ने यकीन के आधार पर दिया था. पुरुषोत्तम कंपनी का HR हेड था और उसने 50 लाख का फंड अपने रिश्तेदारों के खाते में जमा करवा दिए. इस मामले पर डॉक्टर देवीदीन सोनी ने कोलार थाने में शिकायत की थी. जिस पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

50 लाख रुपये का लगाया चुनाःभोपाल में कोलार इलाके में रहने वाले डॉ देवीदीन सोनी बंजारी क्षेत्र में परी हेल्थ केयर सर्विस के नाम से कंपनी चलाते हैं. उनकी कंपनी अस्वस्थ लोगों के घर जाकर चिकित्सक, नर्सिंग स्टॉफ, फिरियोथेरेपिस्ट और अन्य चिकित्सीय सलाह के लिए विशेषज्ञ उपलब्ध कराती है. वहीं, डॉ देवीदीन सोनी ने अपने रिश्तेदार पुरुषोत्तम सोनी को कंपनी का HR हेड बनाया था. वह कंपनी के कर्मचारियों के समय व वेतन के साथ अन्य सुविधाओं से जुड़े कामकाज संभालता था. लेकिन रिश्तेदार ने अक्टूबर 2020 से अब तक कंपनी को 50 लाख रुपए का चूना लगा दिया.

क्राइम से जुड़ी खबरें...

धोखाधड़ी का मामला दर्जःइस मामले की जानकारी लगने पर डॉक्टर ने थाने में शिकायत की. पुलिस को दी गई शिकायत में डॉक्टर ने कहा कि रिश्तेदार ने 3 वर्षों में कंपनी से 50 लाख रुपए की धोखाधड़ी की है. यही नहीं उसने सारा पैसा अपने रिश्तेदारों के खाते में जमा कर दिया. पुलिस ने शिकायत के आधार पर रिश्तेदार पुरुषोत्तम सोनी पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. पुलिस ने कहा कि जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details