मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

बेटी बचाओ अभियान के कार्यक्रम में पहुंचे शिवराज, कहा-बेटियों पर अत्याचार नहीं होगा बर्दाश्त

राजधानी भोपाल के रविंद्र भवन में बेटी बचाओं अभियान के तहत आयोजित किए गए कार्यक्रम में पूर्व मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी शिरकत की. जहां उन्होंने कहा कि यह अभियान एक रचनात्मक अभियान है, इसका राजनीति से कोई लेना-देना नहीं.

By

Published : Sep 7, 2019, 11:43 PM IST

रविन्द्र भवन में बेटी बचाओ अभियान कार्यक्रम का आयोजन


भोपाल। राजधानी के रविंद्र भवन में बेटी बचाओ अभियान के तहत एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पत्नी साधना सिंह के साथ पहुंचे. उन्होंने कहा कि बेटी बचाओ अभियान एक रचनात्मक अभियान है. इसका राजनीति से कोई लेना-देना नहीं है.

रविन्द्र भवन में बेटी बचाओ अभियान कार्यक्रम का आयोजन
बेटियों के साथ हो रहे अत्याचार की घटनाओं पर चिंता जताते हुए पूर्व सीएम ने कहा कि ऐसे लोगों का मैदान में आकर मुकाबला करना होगा. हम बेटियों को सेल्फ डिफेंस की ट्रेनिंग देंगे और आर्थिक रूप से जो भी मदद हमसे बनेगी करेंगे. शिवराज ने कहा कि बेटी बचाओ अभियान के साथ नशामुक्ति पर भी एक अभियान चलाएंगे.

कार्यक्रम में कई महिलाएं अपनी निजी शिकायत लेकर शिवराज के पास पहुंची, जो लंबे समय से अपनी बेटियों के साथ हो रहे अत्याचार और न्याय नहीं मिलने को लेकर प्रताड़ित हैं. इसमें कुछ महीने पूर्व मनभावन टेकरी पर बलात्कार का शिकार हुई पीड़िता की मां भी पहुंची और बेटी बचाओ अभियान का हिस्सा बनी. कार्यक्रम में भोपाल महापौर आलोक शर्मा और पूर्व डीजीपी ने भी कार्यक्रम में शिरकत की. कार्यक्रम में विद्यार्थियों ने झांसी की रानी नाटक का मंचन किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details