मध्य प्रदेश

madhya pradesh

लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर पुलिस ने दिखाई सख्ती

By

Published : Apr 27, 2020, 8:40 AM IST

कोरोना से इस जंग में पूरा देश एक साथ लड़ाई लड़ रहा है. इस महामारी को फैलने से रोकने के लिए पुलिस लगातार जद्दोजहद में जुटी है. राजधानी भोपाल में भी पुलिस लगातार लॉकडॉउन को लेकर सख्ती बरत रही है.

Berasia
बैरसिया

भोपाल। कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिये सरकार हर स्तर पर जुटी है, इस लड़ाई में पुलिसकर्मियों की भूमिका बेहद अहम है. कोरोना से उपजे संकटकाल में मेडिकल स्टॉफ के साथ-साथ पुलिस भी कोरोना वॉरियर्स के रूप में आमजनता और कोरोना वायरस के बीच ढाल बनकर खड़ी हुई है. लॉकडाउन का पालन कराने में पुलिसकर्मी विशेष भूमिका निभा रहे हैं और इस दौरान वो खुद भी संक्रमित हो रहे हैं, मगर इसके बावजूद भी वो अपने फ़र्ज़ को बखूबी निभा रहे हैं.

राजधानी भोपाल की बैरसिया पुलिस भी अपना अहम योगदान दे रही है. पुलिस की चाक चौबंद व्यवस्था की वजह से जहां लॉकडाउन का पालन कराया जा रहा है, तो वहीं कानून व्यस्वस्था भी सुचारू रूप से जारी है. बैरसिया थाना प्रभारी अजय मिश्रा ने बताया कि 'हमारे वरिष्ठ अधिकारी के निर्देश अनुसार बैरसिया में कानून व्यवस्था बेहतर है. हम पीएस के माध्यम से लाउडस्पीकर और मीडिया बंधु द्वारा आम आदमी तक संदेश पहुंचाने में सफल हो रहे हैं. उनका कहना है कि, दिन-रात हमारे जवान ऊर्जा के साथ काम कर रहे हैं, अगर कोई व्यक्ति लॉकडाउन का पालन नहीं करता है, तो पुलिस उससे सख्ती से पेश आ रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details