मध्य प्रदेश

madhya pradesh

प्राण प्रतिष्ठा के आमंत्रण का कब से इंतजार, क्या धीरेंद्र शास्त्री 22 जनवरी को खा पाएंगे रसगुल्ला

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Jan 8, 2024, 8:39 PM IST

Dhirendra Shastri Got Invitation: बागेश्वर सरकार के पंडित धीरेंद्र शास्त्री की आखिरकार इच्छा पूरी हो गई है. धीरेंद्र शास्त्री को अयोध्या राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का आमंत्रण मिल गया है.

Dhirendra Shastri Got Invitation
धीरेंद्र शास्त्री को मिला आमंत्रण

भोपाल। अयोध्या राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा में अब महज 14 दिन बचे हैं. पूरे देश में तैयारियां जोरो-शोरों पर चल रही है. साथ ही देश की कई बड़ी हस्तियों को प्राण प्रतिष्ठा का आमंत्रण भी पहुंच रहा है. ऐसे में बागेश्वर सरकार के पंडित धीरेंद्र शास्त्री का जिक्र होना बनता है, क्योंकि कुछ दिनों पहले ही उन्होंने इस आयोजन को लेकर अपनी खुशी व्यक्त की थी. वहीं अब उनकी इच्छा भी पूरी हो गई है. जी हां पंडित धीरेंद्र शास्त्री को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का आमंत्रण मिल गया है. जिसे उन्होंने X पर शेयर कर अपनी खुशी व्यक्त की है.

धीरेंद्र शास्त्री को मिला आमंत्रण:बागेश्वर सरकार ने सोशल मीडिया X पर वीडियो शेयर कर कहा कि 'मुझे यह बताते हुए बेहद प्रसन्नता हो रही है, कि 22 जनवरी को पूरा भारत और विश्व एक नई दीपावली मनाने के लिए तैयार है. हम सनातनियों का कई दशकों का सपना पूरा होने जा रहा है. भगवान श्री राम लला एक दिव्य मंदिर में स्थापित होंगे. उन्होंने कहा इस जीत के लिए करीब 2 लाख राम भक्तों ने बलिदान दिया है. आज वह सपना पूरा होने जा रहा है. उन्होंने कहा कि बागेश्वर सरकार की ट्रस्ट को राम मंदिर द्वारा आमंत्रण मिला है.

घरों में मनाएं दीपावली: साथ ही पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने कहा भगवान राम के इस आयोजन के लिए आमंत्रण की भी आवश्यकता नहीं. सभी दास वहां पहुंचेंगे. इसके साथ ही पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने अपील करते हुए कहा कि 22 जनवरी के सभी लोग अपने घरों में दीपावली मनाएं. अपने-अपने घरों और आसपास के सभी मंदिरों में दीप प्रज्ज्वलित करें.

प्राण प्रतिष्ठा के दिन खाऊंगा रसगुल्ला:बता दें कुछ दिनों पहले ही जब कथावाचक धीरेंद्र शास्त्री से प्राण प्रतिष्ठा को लेकर सवाल किया गया था, तो उन्होंने कहा कि मुझे आमंत्रण मिले या न मिले मैं जरूर जाऊंगा. साथ ही उन्होंने इसे सनातनियों की सबसे बड़ी जीत बताई थी. इसके अलावा कथावाचक ने कहा था कि मन में इतनी प्रसन्नता है कि मैं उसे व्यक्त नहीं कर पा रहा हूं. मेरा मन है कि 22 जनवरी को कुछ लोगों के साथ बैठकर दबाकर रसगुल्ला खाऊँ और किसी अच्छे गीत पर डांस कर लूं.

यहां पढ़ें...

इन्हें मिला आमंत्रण:आपको बता दें राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर साधु-संतों के अलावा राजनीति खेल, फिल्मी और बिजनेस की हस्तियों को आमंत्रण मिला है. जिसमें कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, सोनिया गांधी, अधिर रंजन चौधरी, बिहार के सीएम नीतीश कुमार,कैबिनेट मंत्री विक्रमादित्य सिंह, पूर्व पीएम मनमोहन सिंह, एचडी देवगोड़ा, सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली, अमिताभ बच्चन, रजनीकांत, चिरंजीवी, अक्षय कुमार, माधुरी दीक्षित, आलिया भट्ट, रणवीर कपूर, अनुपम खेर, प्रभाष सहित कई और लोगों को आमंत्रण मिला है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details